आजमगढ़: भारी सुरक्षा के बीच हुई माफिया अखंड प्रताप सिंह की पेशी

आजमगढ़ भारी सुरक्षा के बीच हुई माफिया अखंड प्रताप सिंह की पेशी

आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र का निवासी और फिलहाल बरेली जेल में बंद बाहुबली अखण्ड प्रताप सिंह को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गैंगस्टर एक्ट के मामले में कोर्ट में पेश किया गया। इस मुकदमे में बतौर बयान मुलजिम उसको कोर्ट ने तलब किया था। मामले में अभियोजन पक्ष की तरफ से पांच साक्ष्यों की गवाही पहले ही हो चुकी है।

बता दें कि बरेली जेल में निरुद्ध प्रदेश स्तर पर चिन्हित माफिया अखंड प्रताप सिंह को भारी गहमा गहमी के बीच कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में बुलेट प्रूफ जैकेट पहनाकर पुलिस ने गैंगस्टर कोर्ट में पेश किया। सहायक शासकीय अधिवक्ता संजय द्विवेदी ने बताया कि अखंड प्रताप सिंह के खिलाफ तरवां थाने में गैंगेस्टर का एक मामला था, इसमें दो अभियुक्त थे एक अभियुक्त की आरोप पत्र प्रेषित होने से पहले ही मौत हो गई, एक अभियुक्त अखंड प्रताप सिंह का आज 313 बना। उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल 24 साक्षी थे जिनमें से पांच को परीक्षित कराया गया। मामले में अखंड प्रताप सिंह को बरेली जेल से तलब किया गया था। उन्होंने बताया कि अखंड सिंह ने कोर्ट में दवा और खाना खिलाने की व्यवस्था की मांग की जिसे मानवीय आधार पर कोर्ट ने स्वीकार कर लिया।
बता दें की 11 मई 2013 को वाराणसी में ट्रांसपोर्ट का व्यवसाय करने वाले तथा मेंहनगर क्षेत्र के टोडरपुर ग्राम निवासी धनराज यादव पुत्र सत्यदेव की स्कार्पियो सवार हमलावरों ने उस समय गोली मारकर हत्या कर दी जब वह अपने बड़े भाई सहित चार लोगों के साथ नरायनपुर गांव स्थित रिश्तेदारी से घर लौट रहे थे। इस मामले में मृतक के भाई बच्चेलाल यादव ने तरवां क्षेत्र के पूर्व ब्लाक प्रमुख अखंड प्रताप सिंह सहित नौ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराया। हालांकि इस मामले से पूर्व वर्ष 2008 में अखंड प्रताप सिंह सहित दो लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बच्चों में कुपोषण दूर करने विभाग समन्वय से करें काम : कलेक्टर

Wed Dec 20 , 2023
कलेक्टर ने स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास विभाग के कामकाज की समीक्षा की बिलासपुर, 20 दिसम्बर 2023/ कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने विभागवार समीक्षा के क्रम में स्वास्थ्य विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के कामकाज की समीक्षा की। कलेक्टर ने कहा कि कुपोषण का कुचक्र एक बच्चे के […]

You May Like

advertisement