आज़मगढ़: मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर की पुरानी पेंशन की मांग

मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर की पुरानी पेंशन की मांग।
आजमगढ़! पुरानी पेंशन के लिए के लिए निरंतर संघर्षरत संगठन अटेवा के प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन अटेवा के जिला इकाई के पदाधिकारियों के द्वारा पेंशन तथा मतदाता जागरूकता मार्च का आयोजन किया गया।
यह मार्च डीएवी इंटर कॉलेज के पास स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ शुरू होकर अंबेडकर पार्क में जाकर संविधान निर्माता डॉ० भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ  समाप्त हुआ।
मार्च का नेतृत्व का कर रहे अटेवा के जिला अध्यक्ष सुभाष चन्द यादव ने बताया कि आज पूरे प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अटेवा के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है, सबसे पहले हम सब इस देश के मतदाता हैं और हम शिक्षक, कर्मचारियों,अधिकारियों का मतदान शत प्रतिशत सुनिश्चित हो, इसके लिए हम लगातार सभी विभागों में जन जागरूकता अभियान चला रहे हैं,एनपीएस तथा निजीकरण इस देश के लिए घातक है,हम आज प्रदेश की लोकप्रिय सरकार से पुरानी पेंशन बहाली की मांग करते हैं।
अटेवा के महिला प्रकोष्ठ की प्रभारी विनीता सिंह ने बताया कि जिले की अटेवा से जुड़ी मातृशक्तियां लगातार घर-घर जाकर महिलाओं को मतदान के लिए जागरुक कर रही हैं,
श्री दुर्गा जी पीजी कॉलेज चंडेश्वर के असिस्टेंट प्रोफेसर और अटेवा के जिला महामंत्री डॉ० रामजी वर्मा ने बताया कि हम इस देश के मतदाता हैं,हमें सरकार बनाना आता है।हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो हमारे पुरानी पेंशन के मुद्दे को हल करें,पुरानी पेंशन हमारे बुढ़ापे की लाठी है इसके लिए अटेवा लगातार शिक्षको, कर्मचारियों,अधिकारियों के सहयोग से अनवरत आंदोलन चला रहा है, जिसके क्रम में 4 फरवरी को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रन फॉर ओपीएस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
सफाई कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष तथा अटेवा के जिला उपाध्यक्ष सीपी यादव ने बताया कि जिले का हर एक सफाई कर्मचारी राष्ट्रीय मतदाता दिवस के दिन से जिले में शत प्रतिशत मतदान  के लिए जन जागरण अभियान चलाने जा रहा है,यह प्रतिदिन अपने कार्य स्थलों पर जाकर लोगों को शत- प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित करेगा।
सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी महेंद्र राम मृदुल जी ने अपने गीत के माध्यम से सरकार से एनपीएस तथा निजीकरण को समाप्त कर पुरानी पेंशन बहाली की मांग की।
मीडिया प्रभारी गुलाब चौरसिया ने सोशल मीडिया के माध्यम से पेंशन तथा मतदाता जागरूकता अभियान चलाने के लिए प्रेरित किया तथा बताया कि 28 जनवरी को रनफॉरओपीएस हैजटैग के साथ राष्ट्रव्यापी ट्विटर अभियान भी चलाया जाएगा, जिसमें उन्होंने सभी से भाग लेने की अपील भी की।
आज के इस कार्यक्रम में कन्हैया लाल विश्वकर्मा,बैजनाथ पासवान,राकेश यादव,ओंकार सिंह,बद्री गुप्ता,अजय पांडेय,सतन्जय,प्रेमचंद,महेंद्र,दीपक,सूर्यभान,अवधेश,दिनेश,राघवेंद्र चौहान,धर्मेंद्र यादव,बिंदु यादव,रीना सिंह,नाहिदा अंसारी, सहित आने को लोग उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: लोकतंत्र में सबकी भागीदारी के बिना अधूरा है- मंडलायुक्त

Fri Jan 26 , 2024
आजमगढ़ 25 जनवरी– 14वॉ राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज हरिऔध कला केंद्र आजमगढ़ में मंडलायुक्त श्री मनीष चौहान ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर किया। प्रतिभा निकेतन स्कूल, उद्योग विद्यालय इंटर कॉलेज, जीडी ग्लोबल स्कूल करतालपुर, राजकीय बालिका इंटर […]

You May Like

Breaking News

advertisement