न्योता भोज कार्यक्रम में खिल उठे बच्चे

जन्मदिन पर मुख्यमंत्री को दी बधाई और शुभकामनाएं

बिलासपुर, 22 फरवरी 2024/ मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के जन्मदिन पर आज जिले के आदिवासी विकास विभाग द्वारा सभी छात्रावासों में न्योता भोज का कार्यक्रम आयोजित हुआ। न्योता भोज कार्यक्रम में बच्चों का उत्साह देखते बन रहा था। भोजन करते समय बच्चों के चेहरे पर खुशियां झलक रही थी, वे खिल उठे। न्योता भोज में बच्चों को खीर, पूड़ी और मिठाई परोसा गया। सभी बच्चों ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को जन्मदिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। पहली बार छात्रावास में इस तरह का कार्यक्रम होने से बच्चे काफी खुश थे।
           न्योता भोज का कार्यक्रम आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित सभी छात्रावासों में किया गया। सहायक आयुक्त श्री सी. एल. जायसवाल द्वारा सभी छात्रावास अधीक्षकों को इस संबंध में निर्देश दिए गए थे। शासकीय प्री मैट्रिक अनुसूचित जाति कमला नेहरू कन्या छात्रावास में मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के जन्मदिन पर बच्चों में केक काटकर उन्हें सामूहिक रूप से बधाई दी। रीना मधुकर, अनुष्का रात्रे समेत सभी ने मुख्यमंत्री को जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएं दी। शासकीय प्री मेट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास जरहाभाटा के छात्र सुभाष कुमार कंवर सहित अन्य छात्रों ने भी मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय को उनके जन्मदिन पर बधाई और शुभकामनाएं दी। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने एक परंपरा की शुरूआत की है जिसमें प्रधानमंत्री पोषण शक्ति योजना को सामुदायिक सहयोग से और अधिक पोषक बनाने की पहल की गयी है। इसी के तहत आज जिले के छात्रावासों में न्योता भोज कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने अपने जन्मदिवस के अवसर पर सभी से अपील करते हुए कहा है कि किसी जन्मदिन, वर्षगांठ जैसे खास मौकों पर आने पास के स्कूल, आश्रम अथवा छात्रावास में जाकर बच्चों के साथ न्योता भोज कार्यक्रम में जरूर शामिल हों। इससे समुदाय में अपनेपन की भावना का विकास और भोजन के पोषक मूल्य में वृद्धि करने के लक्ष्य की पूर्ति होगी।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रूड़की: आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा,

Thu Feb 22 , 2024
अरशद हुसैन रूड़की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने और मिनी कार्यकर्ता व सहायिका ने आज अपनी मांगों को लेकर रविदास मंदिर पर एकत्र होकर में बाजार होते हुए रैली निकाली। उप जिला अधिकारी कार्यालय पर पहुंच कर तहसीलदार को अपनी पांच सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सोपा। इस दौरान आंगनबाड़ी कार्य कत्रीयो ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement