कलेक्टर ने जनचौपाल में सुनी आमजन की समस्याएं

बलौदाबाजार 21 फरवरी 2024/ कलेक्टर श्री चन्दन कुमार ने सोमवार को जनचौपाल में दूर दराज से आये लोगों की समस्याएं सुनी एवं शीघ्र निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। आज जनचौपाल में कुल 58 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 12 आवेदनो का निराकारण तत्काल किया गया। साथ ही बाकी आवदेनों को समय सीमा के प्रकरण में दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। जनचौपाल में पहुँचे टुंड्रा निवासी होरी लाल देवांगन ने वृद्धा पेंशन न मिलने के संबंध में कलेक्टर को को आवदेन प्रस्तुत किए जिस पर कलेक्टर ने समाज कल्याण विभाग एवं जनपद पंचायत के अधिकारीयों को नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। इसी तरह ग्राम कोनारी में ग्रामीणों ने ट्रांसफॉर्मर लगवाने की मांग की जिस पर कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को मौके में जाकर निरीक्षण करने निर्देश  देते हुए कल की टीएल बैठक में वस्तु स्थिती से अवगत कराने कहा गया है। ग्राम मजगाँव निवासी रामकिशोर के द्वारा धान बोनस सूची में नाम न होने से बोनस न मिल पाने तथा आवास निर्माण के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किये।कलेक्टर श्री कुमार ने प्राप्त आवेदनों की जाँच कर संबंधित जनपद पंचायत,ग्राम पंचायत अधिकारियों को निराकरण करने के  निर्देश दिए हैं तथा 10 दिवस के भीतर समस्या के निवारण हेतु आश्वासन दिए है।
गौरतलब है कि लोगों की समस्याओं का जल्द निराकरण के लिए कलेक्टर जनचौपाल का आयोजन संयुक्त जिला कार्यालय में प्रत्येक सोमवार को आयोजित किया जाता है।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आदतन लापरवाह शिक्षक प्रधानपाठक दयाशंकर कन्नौजे को कलेक्टर ने किया निलंबित

Wed Feb 21 , 2024
बलौदाबाजार, 21 फरवरी 2024/ ग्राम वासियों की शिकायत पर प्रधान पाठक शास.प्राथ.शाला कुम्हारी वि.ख. बलौदाबाजार में पदस्थ शिक्षक दयाशंकर कन्नौजे को कलेक्टर चंदन कुमार के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी के द्वारा निलंबित कर दिया गया है। दयाशंकर कन्नौजे प्रधान पाठक शास.प्राथ.शाला कुम्हारी वि.ख.बलौदाबाजार के विरुध्द जनदर्शन में सरपंच एवं […]

You May Like

Breaking News

advertisement