कलेक्टर ने बिहान कैंटीन पहुंचकर चखे छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद

बिहान कैंटीन चलाकर समूह की महिलाएं दे रहीं प्रेरणा

राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन अकलतरा विकासखंड मुख्यालय में कैंटीन संचालित कर महिलाएं बन रही सशक्त

   जांजगीर-चांपा 17 फरवरी 2024/ कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने शुक्रवार को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन बिहान योजना के माध्यम से अकलतरा विकासखंड मुख्यालय में संचालित बिहान कैंटीन का जायजा लिया। इस दौरान महिलाओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से महिलाओं को सशक्त बनाने की यह योजना चलाई जा रही है। इससे न केवल महिलाओं को स्वरोजगार मिलेगा वरन परिवार की जरूरतों को भी पूरा कर सकेंगी। इस दौरान कलेक्टर ने महिलाओं के द्वारा बनाये गये छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का भी स्वाद चखा। उनके द्वारा बनाये गये व्यंजनों की प्रशंसा करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया।
      अकलतरा जनपद पंचायत में स्व सहायता समूह जय मां तुरतुरिया ग्राम पंचायत खटोला द्वारा बिहान कैंटीन का संचालन किया जा रहा है। बिहान कैंटीन के संचालन से समूह की महिलाओं को एक बेहतर स्वरोजगार मिला। उनके इस कार्य की तारीफ क्षेत्र में हो रही है। उनके इस कार्य की सराहना करते हुए कलेक्टर ने कहा कि गुलगुला भजिया एवं छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद भी लिया। कलेक्टर ने कैंटीन का विस्तार करते हुए स्व सहायता समूह की महिलाओं से कहा कि अन्य प्रकार के व्यंजन नमकीन, बिस्कीट, चिप्स भी रखे। समूह की महिला ने कलेक्टर को बताया कि यहां अंगाकर रोटी बनाया जाता एवं अन्य प्रकार के छत्तीसगढ़ी व्यंजन ऑर्डर पर भी तैयार किये जाते हैं।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला प्रशासन द्वारा रोका गया बाल विवाह

Sat Feb 17 , 2024
   जांजगीर-चांपा 17 फरवरी 2024/ महिला एवं बाल विकास विभाग और पुलिस विभाग के संयुक्त प्रयास से एक नाबालिग कन्या का विवाह से रोका गया। बाल विवाह संबंधी सूचना प्राप्त होते ही कलेक्टर कलेक्टर श्री आकाश कुमार छिकारा के निर्देशानुसार जिला कार्यक्रम अधिकारी, महिला एवं बाल विकास श्रीमती अनिता अग्रवाल […]

You May Like

Breaking News

advertisement