जिले में 956 प्रधानमंत्री आवास के निर्माण कार्य हुए प्रारम्भ

सीईओ ने ग्रामीण आवासों को सर्वाेच्च प्राथमिकता से पूर्ण कराने के दिये निर्देश

  मानसून के पहले कराये सभी आवासों को पूर्ण

कोरबा 28 फरवरी 2024 / जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में 956 ग्रामीण हितग्राहियों के आवास निर्माण के कार्य प्रारंभ हो कर दिए गए हैं. सीईओ जिला पंचायत ने सभी अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवासों का निर्माण कराना सर्वाेच्च प्राथमिकता है. मानसून आने के पूर्व सभी आवासों के निर्माण कार्य पूर्ण कर लिये जाये.
कलेक्टर श्री अजीत वसंत के निर्देशानुसार सीईओ जिला पंचायत श्री संबित मिश्रा के द्वारा जिले के शेष एवं अधूरे ग्रामीण आवासों के निर्माण कार्य पूर्ण कराने के लिए अधिकारियों तथा मैदानी अमले की सतत समीक्षा की जा रही है. इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा करके आवास निर्माण कार्यों की मॉनीटरिंग भी की जा रही है. उनके द्वारा कार्याे में पारदर्शिता तथा सुनियोजित तरीके से शत प्रतिशत आवास निर्माण कार्य पूर्ण कराने के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तर पर नोडल अधिकारी बनाये गये हैं. सीईओ जिला पंचायत के द्वारा आवास निर्माण पूर्ण कराने के लिए किए जा रहे विशेष प्रयासों के सकारात्मक परिणाम फील्ड में प्रारंभ हुए 956 आवास निर्माण के रूप में परिलक्षित हो रहे हैं. जनपद पंचायत करतला में 258, कोरबा में 251, पोडी उपरोडा में 210, पाली में 188 एवं जनपद पंचायत कटघोरा में 49 इस तरह कुल 956 आवासों के निर्माण कार्य शुरू हो गये हैं जिन्हें शीघ्र ही पूर्ण कराया जायेगा जिसका लाभ ग्रामीणों को स्वंय के नये पक्के घर के रूप में मिलेगा।

Read Article

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिले के दिव्यांग बच्चों को आवश्यकतानुसार मिलेगी विशेष शिक्षा

Wed Feb 28 , 2024
निःशुल्क आवासीय बाधारहित विशेष विद्यालय सह छात्रावास का किया जाएगा संचालन संबंधित विद्यार्थियों के पालक/अभिभावकों से मंगाए गए आवेदन कोरबा 28 फरवरी 2024/ जिले में दिव्यांग (मानसिक मंदता श्रवण/वाणी बाधित, दृष्टि बाधित, प्रमस्तिष्क पक्षाघात, बहु दिव्यांग) बच्चों को आवश्यकतानुसार विशेष शिक्षा प्रदान की जाएगी। कोरबा के डिंगापुर में 50 सीटर […]

You May Like

Breaking News

advertisement