आजमगढ़: एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर लाइसेंसिंग को लेकर डीजीसीए की टीम ने किया का मुआयना

आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर लाइसेंसिंग को लेकर डीजीसीए की टीम ने किया का मुआयना

आजमगढ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ के तहत विकसित मंदुरी एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने की कवायद शासन स्तर से तेज हो गई है। दिल्ली से दो दिवसीय निरीक्षण के लिए आई डीजीसीए की दो सदस्यीय टीम के निरीक्षण के बाद उड़ान के लिए लाइसेंस जारी होने की उम्मीद बंधी है और नए साल में एयरक्राफ्ट देश के विभिन्न शहरों तक उड़ान भरेगा। डीजीसीए की सीनियर टीम के दो अधिकारी दो दिवसीय निरीक्षण पर आए थे और वाराणसी होते हुए दिल्ली चले गए।

अधिकारियों ने कुछ कमियों को दूर करने के निर्देश दिए। अन्य तैयारी से संतुष्ट दिखे। प्रशासन और एयरपोर्ट के अधिकारियों ने आश्वस्त किया कि जल्द से जल्द जो भी छोटी कमियां हैं, उसे दूर कर लिया जाए, ताकि विमान सेवा शुरू करने में देरी न हो। इस संबंध में एडीएम प्रशासन राहुल विश्वकर्मा ने बताया कि आजमगढ़ एयरपोर्ट के संचालन के संबंध में जो लाइसेंसिंग की करवाई है डीजीसीए द्वारा दिए गए निर्देशों के क्रम में टीम एयरपोर्ट आई थी और उन्होंने इस संबंध में एयरपोर्ट का मुआयना किया है। उन्होंने कहा कि डीजीसीए की टीम निरीक्षण करके गई है रिपोर्ट का इंतजार है इसके बाद ही एयरपोर्ट संचालन की संभावना बनेगी। एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के संबंध में एडीएम प्रशासन ने कुछ भी बोलने से इनकार किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सूर्यांश शिक्षा महामहोत्सव का शुभारंभ 24 दिसंबर को- मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय होंगे मुख्य अतिथि"

Sat Dec 16 , 2023
 “प्रतिनिधि मंडल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह एवं नवनिर्वाचित विधायकों सहित उच्च अधिकारियों को किया आमंत्रित “ “महामहोत्सव स्थल पर आयोजन की तैयारियां जोरों पर” जांजगीर:- पांच दिवसीय सूर्यांश शिक्षा महामहोत्सव छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के मुख्य आतिथ्य में संपन्न होगा। 23 दिसंबर से 27 दिसंबर तक आयोजित […]

You May Like

advertisement