हीरक जयंती: केंद्रीय विद्यालय बी ई जी पुणे में धूमधाम से मनाया गया उत्सव

हीरक जयंती: केंद्रीय विद्यालय बी ई जी पुणे में धूमधाम से मनाया गया उत्सव।

सेंट्रल डेस्क – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

मुख्य अतिथि रहे लेफ्टिनेंट जनरल संजीव कनाल, सभा में अध्यक्ष राज आल्विन देवदास ने दी जानकारी।

पुणे, 23 दिसंबर : आज केंद्रीय विद्यालय बी ई जी पुणे के पूर्व छात्र संघ की सभा में अध्यक्ष राज आल्विन देवदास ने 16 दिसंबर को “हीरक जयंती” कार्यक्रम के आयोजन की जानकारी दी। यह सभा 16 दिसंबर को आयोजित कार्यक्रम की सफलता के उपलक्ष में आयोजित की गयी। सभा के दौरान सभी पदाधिकारियों ने कार्यक्रम की सफलता हेतु कार्यकारी समिति की सराहना की। केंद्रीय विद्यालय बी ई जी पुणे के पूर्व छात्र संघ ने “हीरक जयंती” का आयोजन किया और 16 दिसंबर को विद्यालय के प्रांगण में एक शानदार आयोजन के साथ इस मौके को यादगार बना दिया।
इस उत्सव के मुख्य अतिथि थे लेफ्टिनेंट जनरल संजीव कनाल, जो 1977 बैच के पूर्व छात्र हैं। उनके साथ मुंबई संभाग के सहायक आयुक्त सुमीत मेहरा, विद्यालय की प्राचार्या उमा चंद्रा, अनेक अन्य विद्यालयों के प्राचार्य, सेवानिवृत्त शिक्षक और अधिकारी भी मौजूद थे।
मुंबई संभाग की आयुक्त श्रीमती सोना सेठ के अच्छे नेतृत्व और शुभकामनाओं के साथ, इस कार्यक्रम को सफलता की पराकाष्ठा पर पहुंचाया गया। इस मौके पर पहली बार “डॉ ए बी जोशी जी” को “लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड” से सम्मानित किया गया।
इस उत्सव में तीन सेवानिवृत्ति वरिष्ठ शिक्षकों, सुश्री रजिया सुल्ताना, श्रीमती उर्मिला शर्मा, और श्री सुनील अवस्थी को पुनेरी पगड़ी पहनाई गई और उन्हें सम्मानित किया गया।
विदेशों में और देश में कार्यरत पूर्व छात्रों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्धियां हासिल की हैं।
इस मौके पर दो पूर्व छात्राओं, डॉ आरूषी मिश्रा और सागरिका साहा ने अपनी पुस्तकों का विमोचन किया। 60 वर्षों की गतिविधियों पर आधारित स्मारिका “सद्भावना” प्रकाशित की गई, और विद्यालय के पूर्व छात्र अगस्त आनंद द्वारा बनाई गई एक लघु फिल्म ने लोगों को मोहित किया।
पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष श्री राज आलविन देवदास, सचिव श्री सुरेंद्र बाली और सभी सदस्यों के परिश्रम से कार्यक्रम का सफल आयोजन हुआ। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती इंदु मिश्रा ने किया, जिन्होंने अपनी कुशलता से कार्यक्रम को सुंदरता से प्रबंधित किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शंखनाद और गीता महाआरती के बीच मुख्यमंत्री ने गीता महापूजन के साथ किया ब्रहमसरोवर पर दीपदान

Sun Dec 24 , 2023
शंखनाद और गीता महाआरती के बीच मुख्यमंत्री ने गीता महापूजन के साथ किया ब्रहमसरोवर पर दीपदान। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में ब्रहमसरोवर के पावन तट पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज, अंतर्राष्ट्रीय सरंक्षक दिनेश, विधायक सुभाष सुधा ने की महाआरती।दीपोत्सव पर हजारों दीपों की […]

You May Like

advertisement