चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी में आयोजित डांस महाकुंभ में दिव्यांगों को किया गया सम्मानित

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

दिव्यांगों को समाज में सम्मानित स्थान दिलाने का लक्ष्य लेकर आगे आया नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन।

चंडीगढ़, 29 जनवरी : पत्रकारों के हित में कार्य कर रहे संगठन नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा जहां एक तरफ निशुल्क तौर पर पत्रकारों को एकजुट कर उनके हितों के लिए कार्य किया जाता है वह उनके अच्छे बुरे में उनके साथ खड़े होकर उनका समर्थन किया जाता है। इसी क्रम में नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा समाज हित के लिए भी समय-समय पर कई कार्य किए जाते हैं । नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन की हरियाणा इकाई द्वारा चंडीगढ़ में एक विशाल डांस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य दिव्यांग बच्चों को प्रोत्साहित करना व उनके अंदर छिपी प्रतिभा को सामने लेकर आना और इसके साथ ही उन्हें समाज में सम्मानित स्थान दिलवाना है। नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के हरियाणा प्रदेश महासचिव विजेश शर्मा ने यह बीड़ा उठाया था जोकि उनकी टीम सहित उन्होंने पूरा किया। इस आयोजन में जहां महान सेलेब्रिटी गेस्ट पहुंचे साथ ही समाजसेवी, डॉक्टर यहां तक ही हर क्षेत्र से पहुंचे लोगों ने इस आयोजन में बच्चों को प्रोत्साहित किया। आपको बता दें कि इस आयोजन में 200 के करीब बच्चों ने भाग लिया । जिसमें दिव्यांगों द्वारा विशेष परफॉर्मेंस का आयोजन किया गया । उनकी परफॉर्मेस को देखकर वहां मौजूद सभी लोगों ने उन्हें खड़े होकर तालियां मार कर सम्मान दिया । इस आयोजन में 25 के करीब दिव्यांग बच्चों को प्रशस्ति पत्र व ट्राफी देकर सम्मानित किया गया । इसके साथ ही सब जूनियर, जूनियर और सीनियर कैटेगरी के प्रतिभागियों ने भी अपने डांस की प्रस्तुति दी। इस आयोजन में विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी , प्रशस्ति पत्र के साथ नकद पुरस्कार भी दिया गया। वही इस बारे जानकारी देते हुए नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के हरियाणा प्रदेश महासचिव विजेश शर्मा और कल्याण संतोष चेरिटेबल सोसायटी की प्रेसिडेंट सीमा ठाकुर ने बताया कि उन्होंने सिर्फ एक सोच बनाई थी इसने कार्य को करने के लिए उन्हें खुद भी नहीं पता कि कैसे चलते-चलते उनके साथ इतना बड़ा कारवां उनके साथ जुड़ गया और उनका यह सपना हकीकत में बदल गया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक मनुष्य को अपने जीवन में समाज कल्याण के लिए कार्य करने चाहिए और पुण्य का भागी बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिव्यांगों के अंदर ऐसी ऐसी प्रतिभा छिपी होती है जिसकी हम कल्पना तक नहीं कर सकते उसी प्रतिभा को समाज के सामने लेकर आना है। जिसके लिए यह प्रयास किया गया है।
इसके साथ उन्होंने कहा कि इस आयोजन में उनके साथ सिरमौर संगठन चंडीगढ़ नामक संगठन ने भी अपना भरपूर योगदान दिया।
इस बारे जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि यह आयोजन चंडीगढ़ में स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी के इवनिंग ऑडिटोरियम में सुबह 11:30 से शुरू होकर रात 9 बजे तक चला। दूर दूर से आए बच्चों ने अपनी यहां अपने डांस का प्रदर्शन किया। इस आयोजन में चंडीगढ़, हरियाणा पंजाब व हिमाचल से प्रतिभागी पहुंचे। इसके साथ ही इस आयोजन में 20 के करीब चैनलों व समाचार पत्र से जर्नलिस्ट पहुंचे। विशेष अतिथि में संजीव नारंग फैशन टीवी डायरेक्टर यूएसए , एसएस आहलूवालिया बतौर चीफ गेस्ट, स्पेशल गेस्ट में समाजसेवी रामगोपाल यादव, पवन नेहरू, रेणु नेहरू, परविंदर नेगी, मयंक शर्मा, दिनेश , कुलजीत सिंह गिल, रिम्मी गिल, अमर वर्मा, सुरजीत ठाकुर , समाजसेविका सविता खिंदरी , प्रतिभा साहू, डिम्पल परमार, किरन झण्डू, प्रीति अरोड़ा, जूरी में मिस्टर लक्की और नीरजा माहरा , सेलिब्रिटी गेस्ट में मायरा यादव, जसजोत गिल , सब जूनियर बेस्ट आर्टिस्ट ओजल अरोड़ा व मंच का संचालन मिस्टर एलेक्स ने किया। सभी ने इस आयोजन के लिए आयोजकों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि समाज हित और दिव्यांगों को मंच देकर और उनकी प्रतिभा को सबसे सामने लाकर आयोजकों ने बहुत ही नेक कार्य किया है। ऐसे आयोजन भविष्य में भी किए जाने चाहिए ताकि दिव्यांगों को समाज में सम्मानित स्थान दिलाने का नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के हरियाणा प्रदेश महासचिव विजेश शर्मा का सपना पूरा हो सके।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

साउथ कोरिया और जापान से रोजगार की पेशकश

Tue Jan 30 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय पहुंचे जापान और साउथ कोरिया के प्रतिनिधिमंडल।वन वर्ल्ड एलायंस जापान के आग्रह पर कुलपति डॉ. राज नेहरू ने सेंटर खोलने की सैद्धांतिक स्वीकृति दी। पलवल : श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय में सोमवार को साउथ कोरिया और जापान के प्रतिनिधिमंडल पहुंचे। उन्होंने रोजगार […]

You May Like

Breaking News

advertisement