जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने की टीम गठित, सड़कों पर घूमते मिले पशु तो होगी संबंधितों पर कार्यवाही

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : आवारा पशुओं का आतंक इस कदर बढ़ चुका है कि कोई भी व्यक्ति सड़क पर अपने आप को सुरक्षित नहीं समझ रहा। कई बार तो यह आवारा पशु इतने उग्र हो जाते हैं कि लोगों की जान तक चली जाती है। ऐसा ही कुछ नजारा बरेली के थाना इज्जत नगर क्षेत्र में देखने को मिला। जहां एक आवारा सांड के हमले से रिटायर्ड गन्ना प्रबंधक की मौत से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा आनन फ़ानन में इस मामले में पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया हैं। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देश पर अपर नगर आयुक्त ने इज्जतनगर थाने में दर्ज कराया है मुकदमा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, थाना इज्जतनगर क्षेत्र की सिल्वर स्टेट कालोनी के रहने वाले के एस पांडेय(65) गत बुधवार 24 जनवरी को रोजाना की तरह मॉर्निंग वॉक पर निकले थे, उन्हे क्या पता था कि वह मॉर्निंग वॉक उनकी आखिरी मॉर्निंग वॉक होगी और वह कभी घर वापिस नही जा पाएंगे। घर से कुछ ही दूरी पर एक आवारा सांड ने के एस पांडेय पर हमला कर दिया। सांड ने अपने सींगों से उन पर हमला बोला और उनको पटक पटक कर मार डाला। वही ये पूरी घटना वहां पास में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। इस घटना का सीसीटीवी वीडियो वायरल होते ही बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया। जिला प्रशासन की तरफ से जिलाधिकारी बरेली ने आनन फ़ानन में अपर नगर आयुक्त सुशील कुमार को निर्देश दिए कि इस घटना को लेकर थाना इज्जतनगर में नगर निगम के पशु चिकित्सा कल्याण अधिकारी डॉ आदित्य तिवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाए। साथ ही जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए है कि तीन दिन के भीतर सभी आवारा पशुओं को कान्हा आश्रय स्थल भेजा जाए और इस बात का प्रमाणपत्र भी दिया जाये कि शहर में कोई भी आवारा पशु नहीं बचा है। तीन दिनों बाद शहर के स्थायी मजिस्ट्रेट और राजस्व कर्मचारी पूरे शहर का भ्रमण करेंगे और शहर में कहीं भी यदि आवारा पशु घूमता मिला तो अपर नगर आयुक्त और अन्य अधिकारियो के खिलाफ भी कार्रवाई की जायेगी। अब देखना होगा कि जिला प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का अधिकारी किस स्तर पर अनुपालन करते हैं और न करने की स्थिति में किन-किन पर गाज गिरती है।

राकेश कुमार प्रजापति (कोटेदार) ग्राम जोगीठेर सीबीगंज की तरफ से समस्त क्षेत्र बासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

बेंचें लाल बेकरी बालों की तरह से समस्त क्षेत्र बासियों को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एंटी करप्शन टीम द्वारा बिजली विभाग के जे.ई.तथा लाइन मैन को पांच हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा मुकदमा दर्ज

Sun Jan 28 , 2024
दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : देश के गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर जहां एक तरफ देश का हर व्यक्ति 75 वें गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व में मशरूफ था। वहीं दूसरी तरफ बिजली विभाग के अवर अभियंता साहेब एक युवक को मुकदमें का डर दिखा कर उससे पांच हजार रुपये […]

You May Like

Breaking News

advertisement