कश्मीर प्रीमियर लीग का भव्य आयोजन,गुरुग्राम में तीन दिन चले लीग में देश की विभिन्न वर्गों की 20 टीमों ने हिस्सा लिया

कश्मीर प्रीमियर लीग का भव्य आयोजन,गुरुग्राम में तीन दिन चले लीग में देश की विभिन्न वर्गों की 20 टीमों ने हिस्सा लिया।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161 91877

के पी एल द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में विशिष्ट योगदान देने वालों को प्रदान किए गए अवार्ड।

गुरुग्राम : कश्मीर पीस लवर्स द्वारा गुरुग्राम में ग्रैंड कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल -10) आयोजन किया गया। समापन समारोह में मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे हरियाणा के उच्च शिक्षा एवं परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा ने विभिन्न श्रेणियों की विजेता टीमों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करना उत्तम कार्य है। कश्मीर पीस लवर्स बहुत सराहनीय कार्य कर रहा है। ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों की प्रतिभा का विकास होता है। मुख्यातिथि मूल चंद शर्मा ने कश्मीरी संस्कृति को सहेजने के लिए कश्मीरी समुदाय की सराहना की। उन्होंने कहा कि कश्मीरी संस्कृति का जीवन्त रूप देख कर बहुत प्रसन्नता हुई।
श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. राज नेहरू ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि कश्मीरी संस्कृति बहुत समृद्ध है। सामुदायिक प्रगति के लिए सभी कश्मीरी प्रतिबद्ध होकर काम कर रहे हैं। इस मौके पर डॉ. रविंद्र सिंह राणा ने सांस्कृतिक संरक्षण पर विचार प्रस्तुत किए।
अपैरल हाउस के ऑडिटोरियम में
के पी एल के मंच पर जापान से आई सुप्रसिद्ध कत्थक नृत्यांगना नलिनी तोशनीवाल ने अपनी प्रस्तुति से सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। एम. के. पंडिता ने शास्त्रीय गीतों से मन मोहा। अशोक भट्ट ने अपने सह कलाकारों के साथ कश्मीरी नाटिका प्रस्तुत की। सूर्य गंजू ने भी झूमने पर विवश कर दिया। डॉ. राजकुमार तेवतिया ने अनोखे अंदाज में कश्मीर की शारदा माता और हरियाणा की सरस्वती माता का वंदन किया।
स्वर्गीय स्क्वाड्रन लीडर श्री बल साधु जी, स्वर्गीय डॉक्टर केएल चौधरी, स्वर्गीय श्री राजेश रैना को मरणोपरांत कोटा रानी सम्मान प्रदान किया गया। श्री मोती कौल, विजय आइमा, सेवानिवृत मेजर जनरल सुनील कुमार राजदान (कीर्ति चक्र), रोमेश पण्डिता और डॉ. कुलदीप सुंबली अग्निशेखर को लाइफ टाइम अचीवमेंट महर्षि कश्यप सम्मान से नवाजा गया। केपीएल के लिए अद्वितीय योगदान देने वाली विभूतियों को भी पुरस्कृत किया गया।
तीन दिन चले ग्रैंड कश्मीर प्रीमियर लीग
देश के उन पैरा एथलीट को समर्पित की गई, जिन्होंने हाल ही में चीन में आयोजित एशियन गेम्स में सबसे ज्यादा मेडल जीते हैं। इस लीग में देश के विभिन्न हिस्सों से आई अंडर 15, महिलाएं, पुरुष और पैरा एथलीट की 20 टीमों ने हिस्सा लिया। पारस
वेटर्नस क्लब ने ट्रॉफी जीती, महिला वर्ग में शारदा क्रिकेट क्लब विजयी रही। जेआईजीईआर फाउंडेशन ने बाल वर्ग में ट्रॉफी जीती। सभी विजेताओं को सम्मानित किया गया।
पुरस्कार प्रदान करते मुख्यातिथि उच्च शिक्षा एवं परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलिस ने अक्टूबर माह में 2589 चालान कर लगाया 33 लाख का जुर्माना : सुरेंद्र

Fri Dec 29 , 2023
पुलिस ने अक्टूबर माह में 2589 चालान कर लगाया 33 लाख का जुर्माना : सुरेंद्र। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। वाहन की गलत जगह पार्किंग करने वालों के 845 व ओवर स्पीड के किए 745 चालान, ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं जाएगा बख्शा। कुरुक्षेत्र […]

You May Like

advertisement