कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की 266 वीं बैठक में 15 मुद्दों पर हुई चर्चा, लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र, 6 मई कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद की 266 वीं बैठक कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कमेटी रूम में शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में कार्यकारिणी परिषद ने 15 महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। बैठक में 13 अप्रैल 2022 को हुई कार्यकारिणी परिषद् की बैठक के मिनट्स की पुष्टि की गई व उन निर्णयों पर क्या कार्रवाई हुई, उस बारे में चर्चा की गई।
कार्यकारिणी परिषद ने सीएएस के तहत एआईएच विभाग के प्रोफेसर डॉ. सुखदेव सैनी, इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के प्रो. मुकेश कुमार तथा आईआईएचएस इलेक्ट्रानिक्स विभाग के प्रोफेसर हितेन्द्र कुमार की पदोन्नति को चयन समितियों द्वारा की गई अनुशंसा को मंजूरी प्रदान की गई। बैठक में स्थापना कमेटी के सुझावों के अनुरूप 7 वें वेतन आयोग के अनुसार अधीक्षक (बजटिड) से सहायक कुलसचिव (बजटिड) की पदोन्नति को नियमानुसार करने की मंजूरी प्रदान की गई।
कार्यकारिणी परिषद में सीएएस के तहत आईआईएचएस के अर्थशास्त्र विभाग के प्रोफेसर सुखविन्द्र सिंह तथा इतिहास विभाग के प्रो. गोपाल प्रसाद व प्रोफेसर कुसुम लता की पदोन्नति को चयन समितियों द्वारा की गई अनुशंसा को मंजूरी प्रदान की गई।
कार्यकारी परिषद में हरियाणा सरकार, द्वारा जारी निर्देशों के अनुसार दिव्यांग व्यक्तियों (समान अवसर, अधिकारों का संरक्षण और पूर्ण भागीदारी) अधिनियम, 1995 के तहत बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों को केयू में पदोन्नति में आरक्षण प्रदान करने के संबंध में चर्चा की गई।
इस बैठक में कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा सहित विश्वविद्यालय कार्यकारिणी परिषद के सदस्य मौजूद रहे। यह जानकारी लोक सम्पर्क विभाग के उपनिदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर ने दी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

केयू आईआईएचएस के प्रोफेसर अश्वनी कुश बने आईटी सेल के निदेशक

Fri May 6 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 6 मई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के आदेशानुसार आईआईएचएस के प्रोफेसर अश्वनी कुश को तत्काल प्रभाव से आईटी सेल का निदेशक नियुक्त किया गया है। यह जानकारी लोक सम्पर्क विभाग के उप-निदेशक डॉ. दीपक राय बब्बर […]

You May Like

advertisement