भारत की पहली मिनी एसयूवी हुंडई की एक्सटर लॉन्च

भारत की पहली मिनी एसयूवी हुंडई की एक्सटर लॉन्च।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877
संवाददाता – राजकुमार कौशिक।

शुरुआती कीमत 6.95 लाख ऑन रोड, सभी वैरिएंट में 6 एयरबैग देने वाली भारत की पहली मिनी एसयूवी।

कुरुक्षेत्र : हुंडई मोटर इंडिया ने आज एक्सटर को 6.95 लाख रुपए ऑन रोड से 11 78 लाख ऑन रोड की कीमत में केडीबी रोड स्थित कौशल्या मोटर्स में आज सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक निपुण, कौशल्या मोटर्स के महा प्रबंधक करण खट्टर सेल्स मैनेजर राज करण आदि की उपस्थिति में केक काटकर लॉन्च किया गया। कौशल्या मोटर्स के जनरल मैनेजर करण खट्टर का कहना है कि सब 4-मीटर मिनी एसयूवी सेगमेंट में ये भारत की सबसे सस्ती और पहली कार है, जिसके सभी वैरिएंट्स में 6 एयर बैग दिए गए हैं।
करण खट्टर ने बताया कि एक्सटर के टॉप वैरिएंट में 40+ सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। वहीं दूसरे वैरिएंट्स में 26 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें डुअल डैश कैम और हिंग्लिश वॉयस कमांड सपोर्ट करने वाली होम-टू-कार एलेक्सा के साथ 60 + ब्लू लिंक कनेक्टेड फीचर्स भी मिलेंगे। कार में माइलेज कितना मिलेगा, इसकी घोषणा कंपनी ने अभी नहीं की है। एक्सटर को 6 सिंगल और तीन डुअल टोन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है।
हुंडई ने सेफ्टी में बेंचमार्क सेट करने के लिए एक्सटर में 40 से ज्यादा एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स दिए हैं, इनमें से 26 सभी वैरिएंट्स में अवेलबल होंगे। हाईलाइन और बर्गलर अलार्म जैसे कई सेगमेंट फर्स्ट सेफ्टी फीचर शामिल हैं। इसके अलावा कार में हेडलैंप एस्कॉर्ट फंक्शन, ऑटो हेडलैंप, चाइल्ड, रियर डिफॉगर और रियर पार्किंग कैमरा शामिल हैं।
श्री खट्टर के अनुसार, मिनी एसयूवी सेगमेंट में एक्सटर पहली कार है, जिसमें वॉयस कमांड के साथ स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल (फ्रंट और रियर) कैमरे के साथ डैशकैम दिया गया है। इसके साथ 2.31 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलता है, जिसे स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट किया जा सकता है।
डैशकैम फुल एचडी वीडियो रेजोल्यूशन को भी सपोर्ट करता है। यूजर्स फ्रंट और रियर दोनों कैमरों से तस्वीरें ले सकते हैं। डैशकैम से मल्टीपल रिकॉर्डिंग के लिए ड्राइविंग (नॉर्मल), इवेंट (सेफ्टी) और वेकेशन (टाइम लैप्स) जैसे अलग-अलग रिकॉर्डिंग मोड्स मिलते हैं।
एक्सटर में इलेक्ट्रिक सनरूफ और डुअल डैशकैम भी है।
पहली मिनी एसयूवी, जिसमें हिंदी-अंग्रेजी कमांड के साथ होम टू कार एलेक्सा
कौशल्या मोटर्स के सेल्स मैनेजर राज करण ने बताया कि मिनी एसयूवी सेगमेंट में एक्सटर पहली कार होगी, जिसमें हिंदी और अंग्रेजी कमांड के साथ होम टू कार एलेक्सा मिलेगा। कार के अंदर कनेक्टेड फीचर्स सेफ्टी और सिक्योरिटी, रिमोट सर्विसेज, लोकेशन बेस्ड सर्विसेज, व्हीकल डायग्नोस्टिक्स और वॉयस असिस्टेंस से जुड़े हैं। एम्बेडेड वॉयस कमांड बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी काम करते हैं। ये कमांड हिंग्लिश में भी हो सकते हैं।
इस अवसर पर सुशील कुमार, गौरव, ग्राहक शिव कुमार, ईश्वर चंद महता, ऋषिकेश व अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।
हुंडई एक्सटर को पावर देने के लिए 4 सिलेंडर के दो इंजन ऑप्शन हैं। पहला 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड कप्पा पेट्रोल इंजन, जो इ 20 फ्यूल रेडी होगा। यह 82 बीएचपी की पावर और 113 एन एम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। ये इंजन हुंडई की ग्रैंड i10 नियोस, i20 और ऑरा में दिया जाता है।
इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन (5 एम टी) और स्मार्ट ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। दूसरा 1.2 लीटर का बाय-फ्यूल कप्पा पेट्रोल सीएनजी इंजन है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ट्यून किया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वृंदावन धाम के अलावा कई धार्मिक स्थानों के लिए श्रद्धालुओं की एक बस 14 को होगी रवाना

Tue Jul 11 , 2023
वृंदावन धाम के अलावा कई धार्मिक स्थानों के लिए श्रद्धालुओं की एक बस 14 को होगी रवाना। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 हिसार : श्री श्याम संग परिवार हिसार द्वारा वृंदावन धाम के अलावा कई धार्मिक स्थानों के लिए श्रद्धालुओं की एक बस 14 जुलाई को […]

You May Like

Breaking News

advertisement