गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों में योग एवं सूर्य नमस्कार प्रस्तुतियों के लिए हरियाणा सरकार का आभार : जयदीप आर्य

गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों में योग एवं सूर्य नमस्कार प्रस्तुतियों के लिए हरियाणा सरकार का आभार : जयदीप आर्य।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र 26 जनवरी : हरियाणा योग आयोग के अध्यक्ष डॉ. जयदीप आर्य ने 26 जनवरी गणतंत्र दिवस कार्यक्रमों में योग एवं सूर्य नमस्कार की प्रस्तुतियों को सम्मिलित करने पर हरियाणा सरकार के माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल, गृहमंत्री अनिल विज , प्रदेश प्रशासन एवं कुरुक्षेत्र सहित सभी जिला प्रशासन का आभार ज्ञापित किया है । उन्होंने कहा कि ऐसे सार्वजनिक कार्यक्रमों में योग एवं सूर्य नमस्कार के प्रदर्शन से आम जन में स्वास्थ्य एवं योग के प्रति एक सकारात्मक भाव पैदा होता है । लोग इसे दैनिक दिनचर्या में स्वीकार करते हैं । स्वस्थ व्यक्ति से ही सशक्त व्यक्ति की पहचान होती है और सशक्त व्यक्तियों के समूह से ही राष्ट्र सशक्त होता है, बलवान होता है ।
पंचकूला में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में भी सूर्य नमस्कार के कार्यक्रम में सैकड़ो छात्र- छात्राओं ने भागीदारी की !
हरियाणा योग आयोग प्रदेश प्रशासन का हृदय से आभार ज्ञापित करता है, जिन्होंने 22 जिलों में योग के कार्यक्रम को प्राथमिकता दी और योग के कार्यक्रम की प्रस्तुति करवाईं और इसके साथ – साथ योग के विद्यार्थियों का उत्साह वर्धन व प्रोत्साहन प्रदान किया ।
उन्होंने बताया कि योग एवं सूर्यनमस्कार के माध्यम से स्वास्थ्य संवर्धन हेतु हरियाणा योग आयोग द्वारा आयुष विभाग, शिक्षा विभाग, खेल विभाग, पुलिस विभाग एवं अन्य संस्थाओं के साथ मिलकर 1 फरवरी से 20 फरवरी 2024 तक “हर घर परिवार – सूर्यनमस्कार” अभियान का आयोजन किया जा रहा है । उन्होंने सबसे आह्वान किया कि सभी अपना पंजीकरण suryanamaskarharyana.in वेबसाइट पर करें, सूर्यनमस्कार करें और प्रमाण पत्र प्राप्त कर इस महाअभियान का हिस्सा बनें ।
यह जानकारी देते हुए आयोग के अधिकृत प्रवक्ता गुलशन कुमार ग्रोवर ने कहा कि हरियाणा प्रांत की सभी योग संस्थाओं व अन्य संस्थाओं के सहयोग से पूरे हरियाणा प्रांत में अधिक से अधिक लोगों को इस अभियान से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा ।
डॉ. जयदीप आर्य, चेयरमैन, हरियाणा योग आयोग पंचकूला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आदेश अस्पताल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, उप- औषधि अधीक्षक डा. नरेश ज्योति ने किया ध्वजारोहण

Sun Jan 28 , 2024
आदेश अस्पताल में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, उप- औषधि अधीक्षक डा. नरेश ज्योति ने किया ध्वजारोहण। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र आदेश : मोहड़ी स्थित आदेश मैडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में 75 वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। तिरंगे के रंग से सजे गुब्बारों से सजा आदेश […]

You May Like

Breaking News

advertisement