देहरादून: खेल दिवस समारोह में नार्थ कैंप्स के नन्हें मुन्ने ने पेश की मिसाल,

सेवा सिंह
नन्हें मुन्ने बच्चों की रंगारंग प्रस्तुतियों ने मोहा मन, विजेता सम्मानित
देहरादून। द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैम्पस में खेल दिवस समारोह नन्हें मुन्ने बच्चों की रंगारंग व मनमोहक प्रस्तुतियों के बीच हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर बच्चों के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने मिसाल पेश करते हुए सभी को अपनी ओर आकर्षित किया और वहीं विभिन्न प्रतियोगिताओं को विजेताओं को पदक व प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया।
यहां सहस्त्रधारा रोड स्थित द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैम्पस के परिसर में नन्हें मुन्ने बच्चों का खेल दिवस समारोह का आयोजन रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के बीच किया गया। इस अवसर पर एयर कमाडोर राजीव शर्मा मुख्य अतिथि रहे जबकि रमन शर्मा विशिष्ट अतिथि रही और स्कूल के चेयरमैन अवधेश चौधरी, निदेशक सिद्धार्थ चौधरी, उमा चौधरी, चंद्रिका चौधरी, कोर्डिनेटर सुभि थापा, प्रधानाचार्य दीपाली सिंह, उप प्रधानाचार्य स्वाति पपनै ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और नन्हें मुन्ने बच्चों ने रंग बिरंगी पौशाकों में मार्च पास्ट निकालकर सभी का दिल जीत लिया।
इस दौरान नन्हंे मुन्ने बच्चों ने रंग बिरंगी पोशाकों में शानदार रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया और जिसे देखकर सभी दर्शक अत्यंत रोमांचित हो गये। इस अवसर पर एलकेजी, यूकेजी एवं कक्षा दो के बच्चों ने रंग बिरंगी एवं मोहक भांगडा नृत्य की प्रस्तुतियां देकर सभी को मंत्रमुग्ध किया। इस अवसर पर सभी प्रस्तुतियों में छोटे छोटे बच्चों का जोश और आत्म विश्वास साफ झलक रहा था।
इस अवसर पर इवेंट का मुख्य आकर्षण विभिन्न मजेदार दौड़ों में था। इस अवसर पर रिबन रेस, नींबू और स्पून रेस, छतरी रेस, बैलून रेस, बोरी रेेस, बैलैंसिंग द पिलो रेस, थ्री-लेग्स रेस जैसे इवेंट्स ने कार्यक्रम को रोचकता का आभास दिया। इस अवसर पर दर्शकों को नन्हें मुन्ने छात्रों की रचनात्मकता और टीम काम का एक दिल को छूने वाला हार्ट पिलो ड्रिल का आनंद मिला और तालियों और प्रशंसाओं के बीच, प्रत्येक इवेंट के लिए पुरस्कार वितरण समारोह ने प्रतिभागियों के प्रयासों और उपलब्धियों को सम्मानित किया।
इस दौरान इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन अवधेश चौधरी ने कहा कि खेल दिवस का अपना ही महत्व है और इसके लिए उन्होंने हॉकी के जादूगर रहे मेजर ध्यानचन्द का जिक्र किया और कहा कि आज सैनिकों की बदौलत हम सभी सुरक्षित है और अभिभावकों को भी अपने बच्चों पर विशेष रूप से ध्यान देना चाहिए, क्योंकि शिक्षक व शिक्षिकायें बच्चों को अनुशासन का पाठ पढ़ाती है और उन्हें आगे बढाने का काम करती है। इस दौरान उन्होंने एक छोटी सी कहानी सुनाकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया।
इस अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि राजीव शर्मा ने छोटे छोटे बच्चों की प्रस्तुतियों की प्रशंसा की और कहा कि शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया जिसकी जितनी सराहना की जाये वह कम है। इस अवसर पर स्कूल के निदेशक सिद्धार्थ चौधरी ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।
इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन अवधेश चौधरी, निदेशक उमा चौधरी, सिद्धार्थ चौधरी, कोर्डिनेटर शुभि थापा, प्रधानाचार्य दीपाली सिंह, उप प्रधानाचार्य स्वाति पपनै, फिजिकल ट्रेनर्स आयुष मित्तल, गौतम प्रधान, संजय गोदियाल के अलावा शिक्षक, शिक्षिकायें, छात्र छात्रायें एवं अभिभावक शामिल रहे। खेल दिवस समारोह का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

Read Article

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी: डीएम ने की नगर निगम में शहर के गणमान्य लोगों के साथ बैठक,

Sat Feb 17 , 2024
जफर अंसारी हल्द्वानी के नगर निगम सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गणमान्य लोगों की बैठक हुई। इस दौरान जिलाधिकारी वंदना सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।, साथ ही शहर के सभी सामाजिक संगठन और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे और […]

You May Like

Breaking News

advertisement