लखनऊ: सर्दी का सितम…यूपी के कई शहरों में छाएगा घना कोहरा, बारिश के बाद अब कोहरा बढ़ाएगा टेंशन

शशी कुमार संवाददाता

राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में अब तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. कई जिलों में तो सुबह-सुबह घना कोहरा छाने लगा है. इस बीच मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों उत्तर प्रदेश सहित देशभर में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक आज यानी शनिवार (9 दिसंबर) को उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश संभावना है.
मौसम विभाग के मुताबिक, सात दिसंबर से 10 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन फिर 11 दिसंबर से एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मौसम बदलेगा.
यूपी के कई शहरों में छाएगा घना कोहरा

बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक 9 दिसंबर को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. लेकिन इस अवधि में एक दो स्थान पर हल्का कोहरा (सतही दृश्यता 500 मीटर से 999 मीटर तक) से मध्यम कोहरे (सतही दृश्यता 200 मीटर से 499 मीटर तक) की संभावना है. यह सिलसिला 10, 11 और 12 दिसंबर तक ऐसे ही प्रदेश के दोनों हिस्सों में रहने वाला है. इसके बाद कोहरे में बदलाव आएगा. फिलहाल अभी 13 और 14 दिसंबर मौसम शुष्क रहने का आसार जताया गया हैं.

फतेहपुर, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई और हमीरपुर में न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस से लेकर 16 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है, वहीं अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बच्चों से भरी स्कूल बस में लगी आग,

Sat Dec 9 , 2023
वी वी न्यूज हल्द्वानी: बरेली हाईवे पर मोटाहल्दू के पास एक स्कूल बस में आग लग गई। स्कूल बस में आग लगते से मौके पर हड़कंप मच गया। जिस वक्त बस में आग लगी उस समय दर्जनों बच्चे उसमें मौजूद थे। आग लगते ही बच्चों में चीख पुकार मच गई। […]

You May Like

advertisement