मध्य प्रदेश //रीवा /आज दिनांक 13 अप्रैल को नापतोल विभाग एवं श्रम विभाग के अधिकारियों के साथ मेरे द्वारा स्नेह पेट्रोल पंप खुटेही, रीवा शहर की जांच की गई ।

मध्य प्रदेश //रीवा /आज दिनांक 13 अप्रैल को नापतोल विभाग एवं श्रम विभाग के अधिकारियों के साथ मेरे द्वारा स्नेह पेट्रोल पंप खुटेही, रीवा शहर की जांच की गई ।

ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश..8889284934

जांच समय पंप की मीटर रीडिंग अनुसार 1675 लीटर डीजल की बिक्री पश्चात 10103 लीटर के स्थान पर डिप अनुसार 11539 लीटर, 1436 लीटर डीजल स्टॉक में अधिक पाया गया। इसी प्रकार 1288 लीटर पेट्रोल की बिक्री पश्चात 9377 लीटर के स्थान पर डीप अनुसार 10470 लीटर, 1093 लीटर अधिक पेट्रोल का स्टॉक पाया गया जो निर्धारित छूट सीमा 4% से अधिक पाए जाने के कारण मौके पर पेट्रोल पंप के भूमिगत पेट्रोल टैंक में सत्यापन समय संग्रहित 10470 लीटर पेट्रोल एवं 11539 लीटर डीजल जिसकी कीमत 21.04 लाख की है, की जब्ती पंप के प्रतिनिधि श्री अमरेंद्र सिंह परिहार से की जा कर मौके पर जप्त शुदा डीजल एवं पेट्रोल अमरेंद्रसिंह की सुपुर्दगी में दिया गया तथा घटना का पंचनामा तैयार किया गया। इसी प्रकार नापतोल विभाग द्वारा भी पेट्रोल पंप की डिस्पेंसिंग यूनिट से प्रदाय किए जा रहे डीजल एवं पेट्रोल की मात्रा की जांच की गई जांच के समय सात नोजल से पेट्रोल के प्रदाय में अंतर पाए जाने के कारण नापतोल विभाग द्वारा सात नोजल को बंद किया गया, तथा विभागीय प्रकरण निर्मित किया गया। इसी प्रकार श्रम विभाग द्वारा भी जांच में पेट्रोल पंप के लिए जारी स्थापना पंजीयन प्रमाण पत्र 31 दिसम्बर 2017 के बाद नवीनीकरण कराया जाना नहीं पाया गया। इसके अलावा पेट्रोल पंप में कार्यरत कर्मचारियों के संबंध में संधारित की जाने वाली पंजियां संधारित की जानी नहीं पाई गई। श्रम विभाग द्वारा भी पाई गई अनियमितता के लिए पेट्रोल पंप की संचालक श्रीमती स्नेहलता सिंह के विरुद्ध प्रकरण निर्मित किया गया। खान जिला आपूर्ति नियंत्रक रीवा

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश/ रीवा/ घर के बाहर खड़ी ऑटो अमहिया पुलिस की सक्रियता के चलते चोरी होने के 24 घंटे के अंदर हुई दस्तयाब आरोपी भी हुया गिरफ्तार।

Wed Apr 14 , 2021
मध्य प्रदेश/ रीवा/ घर के बाहर खड़ी ऑटो अमहिया पुलिस की सक्रियता के चलते चोरी होने के 24 घंटे के अंदर हुई दस्तयाब आरोपी भी हुया गिरफ्तार। ब्यूरो चीफ //राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934 पुलिस अधीक्षक रीवा राकेश कुमार सिंह के कुशल निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा एवं नगर […]

You May Like

advertisement