उत्तराखंड: चमोली का लाल शहीद, पुंछ राजौरी आतंकी हमले में,

वी वी न्यूज

चमोली: जम्मू कश्मीर के पुंछ में एक बार फिर से आतंकियों ने नापाक हरकत की है. पुंछ में आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर हमला किया. जिसमें पांच जवान शहीद हो गये हैं. इसके साथ ही दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. पुंछ के राजौरी में सेना पर हुए आतंकी हमले में नारायणबगड़ विकासखंड के बमियाला गांव का जवान बीरेंद्र सिंह शहीद भी शहीद हुआ है. बीरेंद्र सिंह 15 वीं गढ़वाल रायफल में तैनात थे.

बमियाला ग्राम प्रधान कमल कांत टम्टा ने बताया पुंछ के राजौरी में सेना पर हुए आतंकी हमले में बीरेंद्र सिंह (पुत्र सुरेंद्र सिंह) के शहीद होने की सेना के उच्चाधिकारियों ने जानकारी दी. शहीद जवान के पार्थिव शरीर को रुड़की लाया जा रहा है. कल शहीद का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बमियाला पहुचेगा. शहीद बीरेंद्र अपने पीछे अपनी पत्नी और दो बेटियों को छोड़ गए हैं. शहीद बीरेंद्र के घर में उनके माता पिता, दो भाई और एक बहन है. उनके के पिता किसान है. माता गृहिणी हैं. बीरेंद्र के बड़े भाई आईटीबीपी में तैनात हैं. बहन की शादी हो चुकी है. भाई बहनों में नायक बीरेंद्र सिंह सबसे छोटे थे.

बीरेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर के बाद पूरे क्षेत्र में गम का माहौल है. हर कोई बीरेंद्र सिंह को याद कर रहा है. बीरेंद्र सिंह के शहीद होने की खबर के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. फिलहाल, अभी बीरेंद्र सिंह के पार्थिव शरीर को जम्मू से रुड़की लाया जा रहा है. जहां से बीरेंद्र सिंह से पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भेजा जाएगा.

बता दें पुंछ के राजौरी में बीते रोज आतंवादियों ने घात लगाकर सेना की दो गाड़ियों पर हमला किया. घटना के अंजाम देने वाले आतंकी भारी हथियारों से लैस थे. आतंकियों ने सेना की गाड़ियों पर जमकर फायरिंग की, जिसके बाद सेना ने भी जवाबी फायरिंग की. इस फायरिंग में सेना के 4 जवान शहीद हो गये, जबकि तीन जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सेना की गाड़ियां थानामंडी सूरनकोट क्षेत्र में एक संयुक्त चेकिंग अभियान के लिए पहुंची थी. गुरुवार दोपहर 3.45 मिनट पर सेना की गाड़ियां ऑपरेशन साइट पर पहुंची थी. वाहनों के पहुंचते ही आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें चार जवान शहीद हो गए.

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: प्रमुख समाजसेवी हाजी अब्दुल मुक्तदिर अंसारी "पल्लू " की ह्रदय गति रुकने ने से मौत ,पूरे क्षेत्र में शोक की लहर

Fri Dec 22 , 2023
प्रमुख समाजसेवी हाजी अब्दुल मुक्तदिर अंसारी “पल्लू ” की ह्रदय गति रुकने ने से मौत ,पूरे क्षेत्र में शोक की लहर। मुबारकपुर आजमगढ़ रेशमी नगरी मुबारकपुर में स्थित मोहल्ला रसूलपुर के चर्चित जनता हितैषी समाजसेवी हाजी अब्दुल मुक्तदिर अंसारी निवासी थे वह छः भाइयों में वो चौथे नंबर पर थे […]

You May Like

advertisement