आजमगढ़: मिशन शक्ति अभियान के तहत एसपी सिटी ने किया पिंक बूथ का उद्घाटन

आजमगढ़ मिशन शक्ति अभियान के तहत एसपी सिटी ने किया पिंक बूथ का उद्घाटन

शासन के निर्देशों के क्रम मे अपर पुलिस अधीक्षक नगर आजमगढ़ शैलेन्द्र लाल द्वारा जनपद आजमगढ़ के तीसरे पिंक बूथ को महिला अस्पताल के पास स्थापित किया गया है।
महिलाओं एवं बालिकाओं की समस्याओं के निस्तारण हेतु पिंक बूथ पर महिला पुलिस कर्मियों की नियुक्ति की गयी है, जो महिलाओं एवं बालिकाओं की समस्याओं को सुनकर उसका त्वरित निस्तारण करायेगीं। पिंक बूथ पर 01 रजिस्टर में महिलाओं की समस्याओं को अंकित कर उसका यथा शीघ्र निस्तारण कराया जायेगा।
नियुक्त महिला पुलिस कर्मियों द्वारा आने वाली महिलाओं एवं बालिकाओं को सरकारी योजनाओं के बारे में पम्पलेट के माध्यम से बताया जायेगा तथा उन सरकारी योजनाओं का लाभ लेने के लिये आवश्यक प्रमाण पत्रों के बारे मे बताया जायेगा।
नारी सुरक्षा एवं अन्य सरकारी योजनाओं के बारे में महिलाओं एवं बालिकाओं को जागरुक करने के उद्देश्य से पिंक बूथ की स्थापना की गयी है।
उक्त पिंक बूथ में अपराध नियंत्रण हेतु 04 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है।
इसके अतिरिक्त जनपद के अन्य क्षेत्रों में भी पिंक बूथ की स्थापना की जायेगी।
पिंक बूथ पर नियुक्त महिला पुलिस कर्मी चौकी प्रभारी एलवल के निर्देशन में कार्य करेगीं जिसकी मानिटरिंग अपर पुलिस अधीक्षक नगर, क्षेत्राधिकारी नगर व थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा की जायेगी।
उपरोक्त उद्घाटन कार्यक्रम में अपर पुलिस अधीक्षक नगर शैलेन्द्र लाल, क्षेत्राधिकारी नगर गौरव शर्मा, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, महिला थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी एलवल व अन्य अधिकारी कर्मचारी गण मौजुद रहें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आजमगढ़: एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर लाइसेंसिंग को लेकर डीजीसीए की टीम ने किया का मुआयना

Sat Dec 16 , 2023
आजमगढ़ एयरपोर्ट से उड़ान को लेकर लाइसेंसिंग को लेकर डीजीसीए की टीम ने किया का मुआयना आजमगढ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम ‘उड़ान’ के तहत विकसित मंदुरी एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू करने की कवायद शासन स्तर से तेज हो गई है। दिल्ली […]

You May Like

advertisement