अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक वाराणसी में होगी : वेद प्रकाश गर्ग

अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक वाराणसी में होगी : वेद प्रकाश गर्ग।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र में अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के युवा प्रदेश महासचिव ने दी जानकारी।

कुरुक्षेत्र, 8 दिसम्बर : अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के युवा प्रदेश महासचिव वेद प्रकाश गर्ग व युवा प्रदेश सचिव एडवोकेट हिमांशु गोयल ने कुरुक्षेत्र लोकसभा महासचिव अजय गुप्ता के संस्थान में प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक वाराणसी में होगी। उन्होंने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष अशोक बुवानीवाला की अध्यक्षता में 16 व 17 दिसम्बर को वाराणसी में बैठक होगी। बैठक के साथ ही प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों को काशी विश्वनाथ, 84 घाट दर्शन, सारनाथ, बनारस विश्वविद्यालय तथा अन्य प्रमुख दर्शनीय स्थलों की यात्रा भी करवाई जाएगी।
वेद प्रकाश गर्ग ने बताया कि पूरे हरियाणा प्रदेश से सैकड़ों पदाधिकारी व सदस्य हिस्सा लेंगे। जिला कुरुक्षेत्र व कैथल से अग्रवाल वैश्य समाज के पदाधिकारी कार्यकारिणी सदस्य, महिला विंग व युवा विंग के सदस्य भी बैठक में शामिल होंगे। बैठक में संगठन को मजबूत बनाने व आगे की रणनीति बनाने के बारे विचार विमर्श किया जायेगा। प्रदेश सचिव हिमांशु गोयल ने बताया कि अशोक बुवानीवाला ने नारा भी दिया है वैश्य समाज को जगाना है, राजनीति में लाना है, किसी भी समाज तथा व्यक्ति की उन्नति मुख्य रूप से चार स्तंभों एवं पहलुओं पर निर्भर करती है। आर्थिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक स्तंभ हैं। वैश्य समाज पहले तीन स्तंभों के रूप में बहुत ही शक्तिशाली है। लेकिन चौथे स्तंभ में वैश्य समाज राजनीतिक तौर पर हाशिये पर पहुंच गया है।राजनीतिक कमजोरी के कारण तीन स्तंभों का कोई आधार नहीं रह जाता है।
वैश्य समाज की राजनीति भागीदारी घटने से राजनीतिक असमानता खतरा उत्पन्न हो गया है। सामाजिक संतुलन बनाए रखने के लिए आवश्यक है, वैश्य समाज की राजनीतिक भागीदारी कम से कम 25 प्रतिशत हो। एक समय हम राजनीति में भी बहुत शक्तिशाली थे, लेकिन धीरे-धीरे हमारी राजनीतिक ताकत क्षीण होती गई। खोए हुए वैभव को प्राप्त करने के लिए 25 करोड़ वैश्यों बंधुओं द्वारा मजबूत प्रदर्शन की आवश्यकता है। राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने के लिए आवश्यकता है वैश्य क्रांति की। लोकसभा महासचिव अजय गुप्ता ने बताया कि अगर लोकतंत्र में हम संसद और विधानसभा के बाहर बैठकर यह सोच रहे हैं कि संसद और विधानसभा में बैठें। अन्य समाज के सांसद और विधायक हमारे बच्चों के भविष्य का निर्णय बिना पक्षपात के करेंगे तो आप गलत हैं। उन्होंने समाज के लोगों से अपील भी की है कि आप राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने की यात्रा में अपना योगदान अवश्य दें।
अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा के पदाधिकारी चर्चा करते हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में असम की सांस्कृतिक विरासत को दिखाने का अवसर दिया सरकार ने : नाभा

Fri Dec 8 , 2023
अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में असम की सांस्कृतिक विरासत को दिखाने का अवसर दिया सरकार ने : नाभा। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। असम से सांसद नाभा कुमार सरानिया ने सिक्किम के स्टॉल नंबर 281 का किया उद्घाटन।असम प्रदेश के बनने वाले पवेलियन के स्थल का किया निरीक्षण।महोत्सव का हिस्सा बनना असम […]

You May Like

advertisement