कुरुक्षेत्र में 5 वां अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव बन रहा आर्कषण का केंद्र,कला कीर्ति भवन में लगी रौनक

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

हरियाणा कला परिषद के सौजन्य से आयोजित फिल्म महोत्सव की शोभा बढ़ा रहे सीेनेजगत के कलाकार।
दर्शकों से सांझा किए अनुभव।

कुरुक्षेत्र : हरियाणा कला परिषद और सोसायटी फॉर आर्ट एंड कल्चर डेवलपमेंट के संयुक्त तत्वाधान में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 18 मई से आयोजित पांचवे हरियाणा अंतराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव कुरुक्षेत्र में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस महोत्सव में हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों की फिल्मों के अलावा कोरिया, इजराईल, चाईना, अमेरिका, रशिया, स्पेन, टर्की, नीदरलैंड, जर्मनी, ईरान तथा आस्ट्रेलिया आदि देशों की फिल्मों को भी आमंत्रित किया गया है। जिनका प्रदर्शन प्रतिदिन कला कीर्ति भवन की भरतमुनि रंगशाला में किया जा रहा है। प्रातः 10 बजे से सायं 8 बजे तक चलने वाले महोत्सव में टीवी और फिल्म जगत के कलाकार भी समय-समय पर शिरकत कर महोत्सव की शोभा बढ़ा रहे हैं। यह जानकारी हरियाणा कला परिषद के निदेशक संजय भसीन ने दी। उन्होंने बताया कि 18 मई से 22 मई तक चलने वाले महोत्सव में फिल्म व टीवी कलाकार यश टांक, अश्लेषा सांवत, संदीप बसवाना, दिनेश धमीजा, आदिल हुसैन, हरिओम पंवार, कुलदीप शर्मा, सुमित, मोनिका सिंह आदि कलाकार शिरकत कर चुके हैं। कार्यक्रम के दौरान जहां एक ओर दर्शकों ने फिल्म व टीवी कलाकारों की फिल्मों का अवलोकन किया, वहीं कलाकारों से रुबरु होने का अवसर भी स्थानीय लोगों को मिला। सीने जगत के कलाकारों ने फिल्म निर्माण के दौरान अपने खट्टे-मिठे अनुभवों को दर्शकों के साथ सांझा करते हुए अपनी कला यात्रा के बारे में बताया। फिल्म महोत्सव में मनोरंजक फिल्मों के साथ-साथ देशभक्ति तथा सामाजिक फिल्मों का भी प्रस्तुतिकरण किया जा रहा है।
संजय भसीन ने यह भी बताया कि फिल्म महोत्सव में फिल्मों के अलावा लोक कलाकार राजरानी व उनका दल हरियाणवी संस्कृति से परिचय करवाते हुए अतिथियों तथा दर्शकों का निरंतर मनोरंजन कर रहा है। कार्यक्रम उपरांत दर्शक महिला कलाकारों के साथ हरियाणवी गीतों पर थिरकते हुए नजर आ रहे हैं।
इतना ही नहीं कला कीर्ति भवन के प्रांगण में आने वाले आंगतुकों के मनोरंजन के लिए भी व्यवस्था की गई है। जिसमें लोग ऊंट की सवारी कर पा रहे है, तो वहीं कार राईडिंग का भी मजा ले रहे हैं। इसके अलावा और भी मनोरंजक खेलों के साथ लोगों को आकर्षित किया जा रहा है। संजय भसीन ने बताया कि 5 दिवसीय फिल्म महोत्सव का समापन 22 मई को किया जाएगा, जिसमें कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा के निदेशक महाबीर कौशिक मुख्य रुप शिरकत करेंगे। इसके अलावा फिल्म कलाकार यशपाल शर्मा भी आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधानसभा सत्र: 7 जून से गैरसैंण में होगा विधानसभा सत्र,

Fri May 20 , 2022
देहरादून: सात जून से गैरसैंण ( भराड़ीसैंण) में विधानसभा सत्र होगा। इसी सत्र में धामी सरकार अपना बजट भी पेश करेगी। इसके साथ आर्थिक सर्वेक्षण भी आएगा। बता दें, कि सीएम धामी इन दिनों लगातार बजट को आम जनता के अनुरूप बनाने के लिए लगातार जन संवाद कर कर रहे हैं। […]

You May Like

advertisement