फरियादी परेशान अधिकारी उदासीन कैसे हो आम जनता की समस्या का समाधान

अयोध्या:————
फरियादी परेशान अधिकारी उदासीन कैसे हो आम जनता की समस्या का समाधान
कई प्रार्थना पत्र देने के बाद भी स्थलीय निरीक्षण तक नहीं पहुंचे अधिकारी
क्या अधिकारियों को है किसी अप्रिय घटना का इंतजार
मनोज तिवारी ब्यूरो प्रमुख अयोध्या की खास रिपोर्ट
प्रदेश शासन से लेकर न्यायपालिका हाई कोर्ट के निर्देशों की धज्जियां बीकापुर में तैनात अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा जमकर उड़ाई जा रही है प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री माननीय योगी आदित्यनाथ जी के बार-बार निर्देशों के बावजूद भी राजस्व विभाग से संबंधित विवादों का निपटारा करने में राजस्व अधिकारी व पुलिसकर्मी पूरी तरह से उदासीन बने हुए हैं जिससे आए दिन किसी भी अप्रिय घटना से नकारा नहीं जा सकता है।
मामला ग्राम पंचायत कोदैला फुलवरिया का है
ज्ञातव्य ह की बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत कोदैला में आवा गमन के लिए दो पक्षों में विवाद चल रहा है। जबकि कुछ ग्रामीणों ने नाम न छापने के शर्त पर बताया की पीड़ित केशवम पुत्र हरिप्रसाद विगत कई बरसों से खड़ंजे पर पहुंचने के लिए सार्वजनिक पुराना रास्ता चल रहा था जो आज भी बरकरार है फिर भी विपक्षी ईट गिरवा कर रास्ते को बंद करना चाह रहा है तथा आए दिन रास्ते के विवाद को लेकर दोनों परिवारों में कहा सुनी होती रहती है जिसकी शिकायत पीड़ित केशव राम पुत्र है हरिप्रसाद ने तहसील दिवस थाना कोतवाली बीकापुर तथा उप जिलाधिकारी बीकापुर के अलावा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अयोध्या को विपक्षी कालीचरन पुत्र केशव राम निवासी ग्राम कोदैला लोगों के समझाने बुझाने के बावजूद भी निरंतर चल रही रास्ते को दीवार बनकर अवरोध करना चाहता है पीड़ित की शिकायत के एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक तहसील प्रशासन पूरी तरह से उदासीन बना हुआ है जिसे आज तक जांच करने का मौका नहीं मिला या फिर जानबूझकर मामले को अनसुना किया जा रहा है जिससे दोनों पक्षों में जहां आक्रोश है वही आवागमन अवरुद्ध करने से पीड़ित पक्ष के लिए समस्याओं का अंबार लगा सकता है पीड़ित केशव रामपुर शहर प्रसाद ने बताया कि विपक्षी प्रार्थी को धमका रहा है तथा रात में निर्माण करा कर रास्ता बंद कर देने की धमकी भी देता रहता है जिससे पीड़ित का परिवार डरा व सहमा हुआ है। तहसीलदार बीकापुर में बताया कि लेखपाल को अवगत करा दिया गया है कि जो भी रास्ते को और अवरुद्ध करेगा उसके विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाएगी तथा लेखपाल को जांच कर वैधानिक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कसौली पब्लिक स्कूल के बच्चों ने ध्यान करना सीखा : आचार्य डा. सुरेश मिश्रा

Tue Dec 5 , 2023
कसौली पब्लिक स्कूल के बच्चों ने ध्यान करना सीखा : आचार्य डा. सुरेश मिश्रा। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कसौली (संजीव कुमारी): आदरणीय समर्थगुरु और गोविंद की कृपा से कसौली पब्लिक स्कूल कसौली में आचार्य डा. सुरेश मिश्रा द्वारा परीक्षा में उत्तीर्ण हेतु विद्यार्थियों को सुझाव और ध्यान करवाया गया। विद्यार्थियों […]

You May Like

advertisement