थाना शाही, शेरगढ़ एवं शीशगढ़ पुलिस द्वारा क्षेत्र में 556 कैमरे जनसहयोग से लगवाने का कार्य किया गया

थाना शाही, शेरगढ़ एवं शीशगढ़ पुलिस द्वारा क्षेत्र में 556 कैमरे जनसहयोग से लगवाने का कार्य किया गया

दीपक शर्मा ( संवाददाता)

बरेली : श्रीमान पुलिस महानिरीक्षक महोदय,बरेली परिक्षेत्र बरेली द्वारा श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय,बरेली ,पुलिस अधीक्षक अपराध महोदय,बरेली तथा क्षेत्राधिकारी मीरगंज के साथ विगत दिनों में थाना शाही क्षेत्र में हुई हत्या की घटनाओं के शीघ्र खुलासे के सम्बन्ध में ग्राम आनन्दपुर,खरसैनी व कुल्छा के ग्राम प्रधान व गाँव के व्यक्तियों एवं पुलिसटीमों के साथ गोष्ठी की गई । श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय,बरेली के आदेशानुसार घटनाओं के अनावरण हेतु लगाई गई पुलिस टीमों व उनके द्वारा अब तक की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई जिसमें-*
1- थाना शाही,शेरगढ़ एवं शीशगढ़ क्षेत्र में जनसहयोग से 545 कैमरे लगाये गये हैं जिससे कि संदिग्धों की बेहतरनिगरानी की जा सके ।
2-शाही क्षेत्र के ग्राम हल्दीकलां में पुलिस चौकी की स्थापना हेतु निरीक्षण किया गया है । 01 उपनिरीक्षक व 06 आरक्षियों की तैनाती की गई है।
3- क्षेत्र में रोजाना 16 टीमों द्वारा निरन्तर गश्त करते हुए वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से संदिग्धों की निगरानी की जा रही है एवं महिला बीट अधिकारियों द्वारा गांव-मोहल्लों में जाकर महिलाओं/बुजुर्गों/बच्चों को जागरूक किया जा रहा है।
4-क्षेत्र में 70 ग्राम सुरक्षा समितियों का गठन किया गया है प्रत्येक समिति में 8-10 सदस्य हैं जिनके साथ उच्चाधिकारियों द्वारा हर हफ्ते मीटिंग की जा रही है।
5- क्षेत्र में पड़ने वाली नदी किनारे के क्षेत्रों में जल पुलिस द्वारा व ड्रोन कैमरों के माध्यम से भी निगरानी की जा रही है ।
6- क्षेत्र के 82 मानसिक रोगियों का सत्यापन कराया गया है तथा प्रशासन के सहयोग से मानसिक चिकित्सालय में भर्ती कराया जायेगा जिससे कि उनकी बेहतर देखरेख हो सके एवं पुलिस टीमों द्वारा निरन्तर निगरानी भी जा रही है।
7- क्षेत्र के विगत 05 वर्षों के अभियुक्तों का सत्यापन कराया गया तथा सत्यापन की कार्यवाही निरंतर जारी है।
8- सर्विलांस सैल से संदिग्ध नम्बर व क्षेत्र में लगाये कैमरों से 3800 से ज्यादा संदिग्धों के फोटो स्कैन कराकर 170 संदिग्धों का सत्यापन विभिन्न पोर्टलों पर कराया गया है।
9- क्षेत्र में संदिग्धों पर नजर रखने हेतु ग्राम पदाधिकारियों के साथ समय-समय पर गोष्ठी की जा रही है ।
गोष्ठी के उपरान्त पुलिस महानिरीक्षक महोदय व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा घटनाओं के अनावरण हेतु लगी पुलिस टीमों को पुनःनिर्देशित किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मा0 विधायक जी ने माटीकला कारीगरों के प्रदर्शन/मॉडलों की सराहना की

Sat Dec 9 , 2023
मा0 विधायक जी ने माटीकला कारीगरों के प्रदर्शन/मॉडलों की सराहना की दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : उ0प्र0 माटीकला बोर्ड द्वारा संचालित मण्डल स्तरीय माटीकला पुरस्कारों के वितरण का कार्यक्रम उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र, परिसर कम्पनी गार्डेन में सम्पन्न हुआ।बरेली मण्डल के समस्त जनपदों से कुल 07 […]

You May Like

advertisement