अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के संत सम्मेलन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता इंतजाम

अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव के संत सम्मेलन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के होंगे पुख्ता इंतजाम।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 22 दिसंबर को संत सम्मेलन में करेंगे शिरकत।
देश के जाने-माने संत पवित्र ग्रंथ गीता को लेकर करेंगे मंथन एवं चिंतन।
प्रशासन ने संत सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बैठक में की समीक्षा।

कुरुक्षेत्र 20 दिसंबर : अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 में 22 दिसंबर को कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की तरफ से ब्रहमसरोवर पुरुषोतमपुरा बाग में दोपहर 1.30 बजे संत सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस संत सम्मेलन के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे। इस संत सम्मेलन में गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद के साथ-साथ देश के जाने-माने संत पवित्र ग्रंथ गीता को लेकर चिंतन और मंथन करेंगे।
अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 के मुख्य कार्यक्रमों में 22 दिसंबर शुक्रवार को ब्रहमसरोवर पुरुषोतमपुरा बाग में संत सम्मेलन के आयोजन को लेकर उपायुक्त शांतनु शर्मा की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में एक बैठक का आयोजन किया गया। इससे पहले उपायुक्त शांतनु शर्मा ने गृहमंत्री कार्यालय के सुरक्षा अधिकारियों के साथ हैलीपेड, गीता ज्ञान संस्थानम केंद्र और ब्रहमसरोवर पुरुषोतमपुरा बाग में कार्यक्रमों को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर विचार-विमर्श किया। इस दौरान गृह मंत्री के प्रोटाकॉल के अनुसार सभी कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ अन्य प्रबंधों को समय रहते पूरा करने के लिए संबंधित विभागाों के अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए। इसके साथ ही सख्त हिदायत भी दी गई कि सुरक्षा-व्यवस्था में कहीं भी जरा सी भी चुक नहीं होनी चाहिए और चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल की नियुक्ति की जानी चाहिए।
उपायुक्त शांतनु शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 में 22 दिसंबर को ब्रहमसरोवर पुरुषोतमपुरा बाग में संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस संत सम्मेलन के मुख्यातिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह होंगे। यह कार्यक्रम लगभग दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा और इस कार्यक्रम में देश के जाने-माने संत भाग लेंगे। इस कार्यक्रम के लिए पुलिस और प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए है और अधिकारियों की डयूटी लगा दी गई है। सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों को समय रहते पूरा करेंगे और ईमानदारी के साथ अपनी डयूटी का निर्वहन करेंगे। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भौरिया ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम स्थलों पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की डयूटी लगाई गई है। इस मौके पर एडीसी अखिल पिलानी, एएसपी आरएस, एसडीएम सोनू राम, एसडीएम पुलकित मल्होत्रा, नगराधीश हरप्रीत कौर, डीएमसी पंकज सेतिया सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

शिक्षा कुंभ शैक्षिक नवाचार सहयोग और सशक्तिकरण का प्रतीक बनने का करता है वादा : बंडारु

Wed Dec 20 , 2023
शिक्षा कुंभ शैक्षिक नवाचार सहयोग और सशक्तिकरण का प्रतीक बनने का करता है वादा : बंडारु। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। राज्यपाल बंडारु दत्तात्रेय ने एनआईटी कुरुक्षेत्र में आयोजित शिक्षा कुंभ का किया शुभारंभ।स्टार्ट अप बनाने के लिए नई शिक्षा नीति है गेम चेंजर। कुरुक्षेत्र 20 दिसंबर : हरियाणा के राज्यपाल […]

You May Like

advertisement