सरस्वती नदी मैं गिराई गई गंदगी से नगर निवासियों में नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ रोष : रामधारी शर्मा

सरस्वती नदी मैं गिराई गई गंदगी से नगर निवासियों में नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ रोष : रामधारी शर्मा।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

पिहोवा 01 नवंबर : सरस्वती हेरिटेज विकास बोर्ड हरियाणा के सदस्य एवं सरस्वती सेवा समिति पिहोवा के प्रधान रामधारी शर्मा ने सरस्वती सरोवर मैं गिराई जा रही गंदगी से अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि हिंदू समाज जिस प्रकार अज्ञानतावस व अंधभक्ति के कारण पानी के स्रोत नदियों तालाबों आदि को अपवित्र गंदा कर रहा है इससे आने वाले समय में पीने के पानी और बीमारियों की समस्या आ सकती है , इससे बचने के लिए हमें सफाई पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है ।
उन्होंने बताया कि आज मां सरस्वती के तीर्थ सरोवर की सफाई का अभियान काफी समय से बंद पड़ा है कई महीने पहले लगभग 2 साल तक सुबह श्री बालाजी बानर सेवा समिति सदस्यों के सहयोग से चलाया गया था लेकिन प्रशासन का सहयोग न मिलने के कारण वह अभियान बंद हो गया । जब से लेकर अब तक सरस्वती सरोवर प्रशासन की अपेक्षा का शिकार है । पूरा सरस्वती सरोवर लिफाफे चित्र घर की अन्य सामग्री से अटा पड़ा है ।
रामधारी शर्मा ने शहरवासियों से आवाहन करते हुए कहा कि सफाई अभियान में जिस प्रकार से पूरे हिंदू समाज को आगे आना चाहिए उस प्रकार का सहयोग ना मिलने के कारण समिति के सदस्यों में भी कई बार मतभेद पैदा हो जाते है,क्योंकि उनका कहना है कि सफाई अभियान में ना सही कम से कम यह लिफाफे और अन्य सामग्री अगर सरोवर में नहीं डालेंगे तो यह तीर्थ स्वच्छ रह सकता है लेकिन, हम लोग ना तो सफाई अभियान में आगे आ रहे हैं और ना ही सरोवर में लिफाफे या अन्य सामग्री डालने से परहेज कर रहे हैं। कोई गंदगी या पॉलीथीन लिफाफे डालता हुआ दिखाई दे तो गंदगी डालने वाले के खिलाफ कानूनी कार्रवाई अवश्य होगी । मेरा सभी श्रद्धालुओं से निवेदन है कि कृपया ऐसे लोगों की फोटो खींच कर भेजने की कृपा करें ताकि इन लोगों पर अंकुश लग सके । श्री बालाजी वानर सेवा समिति का सरस्वती सरोवर को साफ सुथरा स्वच्छ रखने का सफाई अभियान प्रशासन की अनदेखी का शिकार हुआ है इसी कारण आज सरस्वती सरोवर गंदगी से अटा पड़ा है।
पिहोवा सरस्वती नदी में गिराई गई गंदगी,पॉलिथीन, भगवान की तस्वीरें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन की एक ओर मांग पर मुख्यमंत्री ने लगाई मोहर : चन्द्रशेखर धरणी

Wed Nov 1 , 2023
मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन की एक ओर मांग पर मुख्यमंत्री ने लगाई मोहर : चन्द्रशेखर धरणी। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। पत्रकारों को कैशलेस मेडिकल सुविधा का मुख्यमंत्री ने दिया तोहफा : चन्द्रशेखर धरणी।मीडिया वेलबीइंग एसोसिएशन जल्द एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम कर मुख्यमंत्री का करेगी अभिनंदन। चंडीगढ़ : प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर […]

You May Like

advertisement