लोगों को भ्रमित करने के लिए नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया : अनुराग ढांडा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

मनोहर लाल जी का नाम कैसे उद्घाटन पटिटका पर मुख्यमंत्री से ऊपर लिखा जा रहा है ?: अनुराग ढांडा।
नायब सैनी को रबड़ स्टैंप सीएम बनाने की कोशिश की जा रही है : अनुराग ढांडा।
हमारे युवाओं को नौकरी नहीं, पाकिस्तानी घुसपैठियों को भारत में बसाने में लगी भाजपा : अनुराग ढांडा।

कुरुक्षेत्र, 16 मार्च : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर विभिन्न मुद्दों पर हरियाणा सरकार को घेरा। उनके साथ गेहल सिंह संधू, स्वामी कृष्णानंद, जयपाल शर्मा, मोना सिवाच और अनिल पंजेटा मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हाल ही में हरियाणा सरकार ने स्वीकार किया है कि वो पिछले साढ़े नौ साल में हरियाणा में कोई काम नहीं कर पाए, लोगों को अपनी नीतियों से प्रभावित नहीं कर पाए और मुख्यमंत्री के तौर पर खट्‌टर साहब पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं। भाजपा को पता था कि प्रदेश की जनता को सरकार से नाराजगी है इसलिए चुनाव से ठीक पहले लोगों को भ्रमित करने के लिए मनोहर लाल खट्‌टर को मुख्यमंत्री पद से हटाकर नायब सैनी को मुख्यमंत्री बनाया गया। टीवी पर भाजपा के कार्यकर्ता कह रहे हैं कि ओबीसी मुख्यमंत्री बनाया गया है। इसका मतलब साफ है कि काम और प्रतिष्ठा के आधार पर मुख्यमंत्री परिवर्तित नहीं किए गए हैं बल्कि जाति के आधार पर मुख्यमंत्री बदला गया है।
उन्होंने कहा कि नायब सैनी के मुख्यमंत्री बनने के बाद जो देखने को मिल रहा है वो बहुत ही हैरान करने वाला है कि कैसे संविधान को ताक पर रखकर मनोहर लाल खट्‌टर एक सुपर सीएम की तरह एक्ट कर रहे हैं। उनके पास कोई संवैधानिक पद नहीं है वो विधानसभा से इस्तीफा दे चुके हैं। लेकिन कल जब एक पटिटका का उद्घाटन किया जा रहा था तो उस पर लिखा हुआ था कि पूर्व मुख्यमंत्री खट्टर की मौजूदगी में ऊपर पूर्व मुख्यमंत्री खट्‌टर का नाम था और नीचे मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सैनी का नाम था। जो मुख्यमंत्री पद के साथ साथ किसी व्यक्ति विशेष का भी अपमान था। नायब सैनी को रबड़ स्टैंप सीएम बनाने की कौशिश की जा रही है। भाजपा रिपोर्ट कंट्रोल से हरियाणा की सत्ता चलाना चाहती है, जो बेहद आपत्तिजनक है। इस पर भाजपा को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि किस हैसियत से उस पटिटका पर मनोहर लाल खट्‌टर का नाम लिखा हुआ था और किसी संवैधानिक पद पर न होते हुए भी सुपर सीएम जैसा व्यवहार कैसे कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कल ही एक ओर तस्वीर देखने को मिली कि जिसका बखान सोशल मीडिया में मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री दोनों कर रहे हैं। इजरायल जाने वाले बच्चों से मुलाकात की उसमें भी दोनों मौजूद थे। यदि हरियाणा सरकार की किसी योजना के तहत युवाओं को इजरायल भेजा जा रहा है तो नायब सैनी का मुख्यमंत्री के तौर पर मिलना तो समझ आता है लेकिन उस मीटिंग में मनोहर लाल खट्टर विशेष अतिथि के तौर पर कैसे मौजूद थे। ये हरियाणा के लोगों को जरूर समझना चाहिए कि ये क्या हो रहा है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के युद्धग्रस्त इलाके इजरायल में मौत के मुहं में फेंककर यदि भाजपा उसको इवेंट बनाना चाहती है तो हम इसकी निंदा करते हैं। हरियाणा में 2 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं लेकिन हरियाणा सरकार उन पदों पर युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है। युवाओं को युद्धग्रस्त क्षेत्र इजारायल भेजकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारे युवाओं के लिए हरियाणा और देश में युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा एक कानून लेकर आई जिसके तहत पाकिस्तानी घुसपैठियों को हिंदुस्तान में बसाने की नीति लेकर आई है।
उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी घुसपैठियों की इतनी हिम्मत बढ़ा दी है कि दिल्ली में चुने हुए मुख्यमंत्री के घर के बाहर दिल्ली में प्रदर्शन कर सकते हैं। लेकिन देश के हरियाणा और पंजाब के किसान दिल्ली जाकर एमएसपी की मांग करना चाहें तो वो नहीं जा सकते हैं। ये भाजपा की नई नीति है जिसमें पाकिस्तान के प्रति उनका प्यार नजर आ रहा है और जिसमें हमारे युवाओं व किसानों के प्रति नफरत नजर आ रही है। मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि हमारे देश में युवाओं को देने के लिए रोजगार नहीं है जब पाकिस्तानी और बंग्लादेशियों को भारत में बसाएगी तो उनको मकान और रोजगार कहां से देगी। ये दोहरी नीति भाजपा की पोल खोलती है। इस बार पाकिस्तानियों के साथ खड़ी भाजपा को देश और प्रदेश के लोग लोकसभा चुनाव में सबक सिखाने का काम करेंगे।
उन्होंने कहा कि कुरुक्षेत्र अधर्म पर धर्म की जीत का प्रतीक है और इस बार धर्मनगरी कुरुक्षेत्र से ही जीत की शुरुआत होगी। हरियाणा में इंडिया गठबंधन लोकसभा की सभी 10 सीटें मजबूती से जीतेगा। इस बार भाजपा की सीधी लड़ाई इंडिया गठबंधन से है। जो लोग देश में संविधान को राज चाहते हैं और आजादी बरकरार रखना चाहते हैं वो इंडिया गठबंधन को वोट करेंगे। जो देश में तानाशाही लाना चाहते हैं और देश के बर्बाद होते देखना चाहते हैं वो भाजपा को वोट करेंगे।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज के वक्त महिलाएं पुरुषों के बराबर हर तरह का कर रही हैं काम : संजय भुटानी

Sun Mar 17 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।ब्यूरो चीफ – संजीव कुमारी।दूरभाष – 94161 91877 हांसी, 16 मार्च : गांव मेहंदा में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के वार्षिक समारोह में खंड शिक्षा अधिकारी सत्यपाल सिंह मुख्य अतिथि रहे और मीडिया वैलबीइंग एसोसिएशन के स्टेट सीनियर वाईस प्रेसीडेंट एवं श्रीमती सत्या- श्री […]

You May Like

advertisement