बरेली: कांग्रेस ने दलित समाज के सम्मान में कानून बनाया -जिला उपाध्यक्ष दिनेश दादा

कांग्रेस ने दलित समाज के सम्मान में कानून बनाया -जिला उपाध्यक्ष दिनेश दादा

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : रिठौरा आज तीन नवंबर को रिठौरा में दलित गौरव संवाद चौपाल कार्यक्रम कहां आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला कांग्रेस पार्टी के जिला उपाध्यक्ष दिनेश दादा एडवोकेट ने कहा भारत की आजादी के बाद कांग्रेस पार्टी ने देश में दलित वर्ग व पिछड़ा वर्ग के हितों की रक्षा एवं सम्मान के लिए बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी के नेतृत्व में भारत का संविधान बनाया। इस संविधान में विशेष कर दलितों को जाति सूचक शब्दों से लज्जित करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कांग्रेस ने दलित समाज के सम्मान के लिए कानून बनाया।
और कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी ने देश को पंचायती एवं स्थानीय निकाय चुनाव में दलित व पिछड़ा वर्ग को आरक्षण देकर उन्हें सम्मानित किया जो देश की संसदीय राजनीति में दलित एवं पिछड़ा वर्ग के उत्थान का इतिहास बन गया है ।
इस मौके पर पूर्व विधायक छोटेलाल गंगवार ने कहा कि आने वाला वर्ष 2024 देश की महान जनता द्वारा भारत की संसदीय राजनीति को बदल देगा तथा कांग्रेस देश में सत्ता सीन होगी, क्योंकि हम सब लोग दलित और पिछड़े लोगों को साथ लेकर चलते हैं । इस मौके पर कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष जुनैद हसन एडवोकेट, जिला महासचिव उल्फत सिंह कठेरिया, जिला सचिव डॉक्टर मुदित प्रताप सिंह, जिला कोषाध्यक्ष कमरुद्दीन सैफी, आयोजक दीपक कुमार सागर, वरिष्ठ नेता साजिद अब्बासी, विजय पाल सागर, रामस्वरूप सागर, पाती राम सागर, पंचम सागर, रंजीत सागर, विक्की सागर आदि ।
चौपाल कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष दिनेश दद्दा की और संचालन कमरुद्दीन सैफी ने किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: भाकियू कार्यकर्ता तहसील अध्यक्ष सुधीर बालियांन की अगुवाई में ब्लाक मुख्यालय पर अनिश्चितकाल धरने पर बैठे

Sat Nov 4 , 2023
भाकियू कार्यकर्ता तहसील अध्यक्ष सुधीर बालियांन की अगुवाई में ब्लाक मुख्यालय पर अनिश्चितकाल धरने पर बैठे दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी में जांच में दोषी पाए जाने के बाबज कार्यवाही नहीं होने से नाराज भाकियू कार्यकर्ता तहसील अध्यक्ष सुधीर बालियान के अगुवाई में आज ब्लॉक मुख्यालय पर अनिश्चित […]

You May Like

advertisement