पूरी गंभीरता एवं सजगता के साथ लें प्रशिक्षण: कलेक्टर चंदन कुमार

सामग्री वितरण एवं वापसी के कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

बलौदाबाजार, 3 नवम्बर 2023/कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी चंदन कुमार ने कहा कि निर्वाचन का कार्य अत्यंत महत्वपूर्ण है इसलिए निर्वाचन कार्य में लगे सभी अधिकारी- कर्मचारियों के पूरी गंभीरता एवं सजगता के साथ प्रशिक्षण प्राप्त करना अत्यंत आवश्यक है। श्री कुमार आज सँयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में विधानसभा आम निर्वाचन 2023 के अंतर्गत मतदान सामग्रियों के वितरण एवं वापसी के कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों के प्रशिक्षण के अवसर पर अपना उद्गार व्यक्त कर रहे थे। श्री कुमार ने कहा कि निर्वाचन में लगे सभी अधिकारी-कर्मचारियों को अपने कार्यों एवं दायित्वों का समुचित जानकारी होनी चाहिए। जिससे की वे निर्बाध रूप से अपने दायित्वों का निर्वहन कर सकें। जिला पंचायत सीईओ नम्रता जैन,सहायक कलेक्टर नम्रता चौबे,अपर कलेक्टर बी सी एक्का,आरओ रोमा श्रीवास्तव सभी आरओराजस्व अधिकारी सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी कर्मचारी गण उपस्थित थे। श्री कुमार ने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को सकारात्मक माहौल में पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ अपने दायित्वों का निर्वहन करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मतदान सामग्रियों के वितरण एवं वापसी के समय मतदान दल के अधिकारियों के साथ मधुर एवं आत्मीय व्यवहार करने को कहा। इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारी- कर्मचारियों को बेहतरीन कार्यों के संपादन के लिए अपनी शुभकामनाएं भी दी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी आर आर दुबे ने कहा कि सामग्री वितरण एवं वापसी के कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों का प्रशिक्षण निर्वाचन प्रक्रिया का अत्यंत महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसलिए अधिकारी- कर्मचारियों का प्रशिक्षण समुचित एवं सही तरीके से होना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि समुचित एवं सही तरीके से सामग्री वितरण पर ही मतदान की सफलता निर्भर करेगा। श्री दुबे ने कहा कि वितरण एवं वापसी के कार्य में लगे अधिकारी-कर्मचारियों को सभी सामग्रियों के बारे में भलि-भाँति जानकारी होनी चाहिए।
श्री दुबे ने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी भी प्रकार की त्रुटि की गुजांईश बिल्कुल भी नही होती। इसलिए निर्वाचन संबंधी सभी कार्य को विशेष सावधानी एवं पूरी सतर्कता के साथ किया जाना आवश्यक है। प्रशिक्षण में प्रशिक्षकों के द्वारा अधिकारी- कर्मचारियों को मतदान सामग्रियों के वितरण एवं वापसी के विभिन्न प्रक्रियाओं के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून: द हैरिटेज स्कूल जूनियर वर्ग का सांसकृति कार्यक्रम हर्षाल्लास से मनाया गया,

Fri Nov 3 , 2023
वी वी न्यूज देहरादून। द हैरिटेज स्कूल में जूनियर वर्ग का वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम रंगारंग कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास से मनाया गया और इस अवसर पर पौराणिक नृत्य में मंदाकिनी सदन एवं परिकथा में सागवान सदन विजयी रहे ओर उन्हें ट्राफी प्रदान की गई।यहां द हैरिटेज स्कूल के ऑडिटोरियम में […]

You May Like

advertisement