बरेली: जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील नवाबगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तहसील नवाबगंज में सम्पूर्ण समाधान दिवस का हुआ आयोजन*

नवाबगंज क्षेत्र से आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में समीक्षा कर उपस्थित अधिकारियों को दिए समुचित निर्देश

जमीनी विवादों की शिकायतों पर लेखपाल व राजस्व कर्मी द्वारा पैमाइश कराकर कराया जाये निस्तारण

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार की अध्यक्षता व मा0 विधायक नवाबगंज डॉ0 एम0पी0 आर्य की गरिमामयी उपस्थिति में आज जनपद बरेली की तहसील नवाबगंज के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ।

जिलाधिकारी द्वारा तहसील नवाबगंज में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में जन सामान्य की समस्याओं को सुनकर उनके वास्तविक निस्तारण के संबंध में उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त तहसील नवाबगंज क्षेत्र से आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में समीक्षा कर उपस्थित अधिकारियों को समुचित निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आने वाली जमीनी विवाद की शिकायतों पर निर्देश दिये कि ऐसे जमीनी प्रकरण जो विवादित व सिविल कोर्ट से सम्बंधित ना हो उन शिकायतों का पैमाइश कराकर निस्तारण कराया जाये। सरकारी जमीनों पर यदि कहीं अवैध कब्जे हैं तो उनको तत्काल हटवाया जाये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि तहसील नवाबगंज से आईजीआरएस के माध्यम से जिला स्तर पर किस गांव से तथा किस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आई हैं उस गांव में उप जिलाधिकारी सम्बंधित अधिकारियों सहित गांव में चौपाल लगाकर शिकायतों का संतोषजनक निस्तारण करायें। जिलाधिकारी ने खाद की कालाबाजारी रोकने हेतु खाद की दुकानों का निरीक्षण कर लें व खाद क्रेताओं के आधार कार्ड फीडिंग करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समयान्तर्गत तथा नियमानुसार किया जाए। उन्होंने निर्देश दिये कि उक्त के अतिरिक्त विगत माह में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवसों में जिन विभागों की शिकायतें आ रही हैं सम्बंधित अधिकारी उन्हें नोट अवश्य करें तथा समुचित गुणवत्तापरक निस्तारण कराना सुनिश्चित करें।
इससे पूर्व जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों द्वारा अपनी योजनाओं का लाभ दिये जाने हेतु लगाये गये स्टाल्स सामूहिक विवाह, हेल्पडेस्क, आपूर्ति विभाग आदि का निरीक्षण किया तथा सामूहिक विवाह योजना का लाभ लेने के इच्छुक लोगों का पंजीकरण करने के निर्देश दिये। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को भी कैम्प लगाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। इस महत्वपूर्ण दिवस पर जो अधिकारी अनुपस्थित है उनका स्पष्टीकरण लिया जाये।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ0 विश्राम सिंह, परियोजना निदेशक डीआरडीए तेजवंत सिंह, उपजिलाधिकारी नवाबगंज नहने राम, तहसीलदार नवाबगंज अशीष कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बृजलाल हॉस्पिटल के चेयरमैन रमेश पाल का निधन,

Sun Nov 5 , 2023
वी वी न्यूज हल्द्वानी,बृजलाल हॉस्पिटल के चेयरमैन रमेश पाल के से निधन की सूचना पर हर कोई हतप्रभ।क्षेत्र में शोक की लहर। हल्द्वानी क्षेत्र के प्रमुख उद्योगपति बृजलाल हॉस्पिटल के चेयरमैन रमेश पाल का निधन हो गया है। वह 74 साल के थे। रविवार सुबह हार्ट अटैक होने पर उनका […]

You May Like

advertisement