बरेली: पट्टे की जमीन को लेकर हुआ विवाद अबकी बार पत्नी के नाम से दी आत्मदाह की चेतावनी

पट्टे की जमीन को लेकर हुआ विवाद अबकी बार पत्नी के नाम से दी आत्मदाह की चेतावनी

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सीबीगंज थाना क्षेत्र में ग्राम समाज की जमीन पर कब्जेदारी को लेकर दो पक्षों में तनाव। लगभग एक दशक पूर्व इस जमीन पर मालिकाना हक को लेकर एक पक्ष बरेली से लेकर लखनऊ तक मचा चुका है हड़कंप ।
जानकारी के अनुसार थाना सीबीगंज के गांव चन्दपुर काजियान के मोइनुद्दीन पुत्र जहीरूद्दीन ने जिला अधिकारी बरेली रविंद्र कुमार को एक प्रार्थना पत्र दिया है जिसमें मोइनुद्दीन ने बताया के लगभग 17-18 वर्ष पूर्व मोइनुद्दीन के नाम ग्राम प्रधान ने एक पट्टा किया था । जिस पर मोइनुद्दीन के पड़ोसी सुरेश पेंटर पुत्र रामलाल ने लगभग दो वर्ष पूर्व अपने घर की दीवार तोड़कर कुछ भाग पर कब्जा जमा लिया है। जिसकी शिकायत मोइनुद्दीन ने तत्कालीन ग्राम प्रधान से की थी। ग्राम प्रधान ने मोइनुद्दीन के साथ धोखा करते हुए एक सादा कागज पर हस्ताक्षर करा लिए और मोइनुद्दीन की जमीन पर सुरेश पेंटर का कब्जा हटवाने से इनकार कर दिया। लगभग एक दशक पूर्व भी मोइनुद्दीन की इसी जमीन पर एक पड़ोसी द्वारा कब्जे की कोशिश की गई थी । तब मोइनुद्दीन ने विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की धमकी दी थी l आत्मदाह की धमकी से घबराई बरेली पुलिस को बरेली से लेकर लखनऊ तक आत्मदाह की धमकी देने वाले मोइनुद्दीन को पकड़ने के लिए काफी मशक्कत भी करनी पड़ी थी। तब सीबीगंज पुलिस ने मोइनुद्दीन को बरेली रेलवे जंक्शन से पकड़कर जेल भेजा था। अब दोबारा मोइनुद्दीन ने समाधान दिवस में एक प्रार्थना पत्र दिया है जिसमे बताया कि अगर मेरी जगह से अवैध कब्जा नहीं हटाया गया तो मेरी पत्नी निकहत परवीन को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी तहसील मीरगंज प्रशासन तथा थाना सीबीगंज पुलिस की होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: रोटरी क्लब के दशहरे मेले में विकलांगों को बाटी गई ट्राई साइकिल

Sun Oct 29 , 2023
रोटरी क्लब के दशहरे मेले में विकलांगों को बाटी गई ट्राई साइकिल दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : रोटरी क्लब बरेली साउथ के 37वे विराट दशहरा मेले में 20 विकलांग व्यक्तियों को साइकिल का वितरण मंडल आयुक्त श्रीमती सौम्या अग्रवाल और आई जी जोन डॉक्टर राकेश कुमार जी के करकमलों से […]

You May Like

Breaking News

advertisement