सामान्य प्रेक्षकों व व्यय प्रेक्षक ने राजनीतिक दलों की ली बैठक

निर्वाचन व्यय के संबंध में दी जानकारी

जांजगीर-चांपा 03 नवम्बर 2023/ भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक डॉ किरण एच कुलकर्णी, श्री जे गणेशन, व्यय प्रेक्षक श्री विमल चंद्र दास एवं कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने संयुक्त रूप से कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजनीतिक दलों की बैठक ली। सामान्य प्रेक्षकों एवं कलेक्टर ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए स्वतंत्र, निष्पक्ष तथा शांतिपूर्ण रूप से मतदान संपन्न कराने में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा कि राजनैतिक दलों के अभ्यर्थियों का प्रचार के दौरान किये जा रहे रैली, आमसभा, जुलुस में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लागू किये गये आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित किया जाए।
बैठक में व्यय प्रेक्षक श्री विमल चंद्र दास ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कहा के प्रत्याशियों के व्यय हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा व्यय सीमा निर्धारण किया गया हैं। उन्होंने व्यय लेखा मैंटेन करने के साथ लेखांकन टीम के पास संधारित करवाना आवश्यक है। इसके साथ उन्होंने बताया कि प्रत्याशियों के व्यय निगरानी के लिए वीएसटी द्वारा वीडियोग्राफी करायी जाएगी। जिसका अवलोकन कर व्यय का संधारण किया जाए। प्रचार सामग्री वाहन के संबंध में बताया कि अनुमति लेकर कार्य करें, इसके साथ ही बैनर में मुद्रक एवं प्रति अनिवार्य रूप से अंकित किया जाना आवश्यक हैं। प्रत्याशियों के विज्ञापन व्यय के लिए एमसीएमसी गठित की गई हैं। जिसमें मीडिया मॉनिटरिंग की जा रही हैं, मीडिया में विज्ञापन की दर निर्धारित होने के साथ ही इस बार सोशल मीडिया का दर भी निर्धारित किया गया हैं। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती लवीना पांडेय, सर्व रिटर्निंग अधिकारी एवं राजनीतिक दल के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विधानसभा क्षेत्र अकलतरा एवं जांजगीर-चांपा से एक-एक अभ्यर्थियों ने लिया नाम वापस

Fri Nov 3 , 2023
जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों से नाम वापसी के बाद नाम निर्देशन पत्रों की संख्या 46 जांजगीर-चांपा 03 नवम्बर 2023/ जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों से विधानसभा अकलतरा एवं जांजगीर-चांपा से एक-एक अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया है। नाम वापसी के बाद नाम निर्देशन पत्रों की संख्या 46 हुई। उप […]

You May Like

advertisement