योग से रोगों के साथ मानसिक तनाव से भी मुक्ति : कमला

योग से रोगों के साथ मानसिक तनाव से भी मुक्ति : कमला।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

निरोगी काया के लिए योग जरूरी : कमला।

कुरुक्षेत्र : भारतीय योग संस्थान ब्रह्म सरोवर जिला कुरुक्षेत्र ने आज जिंदल सिटी कुरुक्षेत्र में एक नए केंद्र का शुभारंभ किया और भारतीय योग संस्थान का बैनर बलभद्र कौशिक केंद्र प्रमुख योग साधना केंद्र जिंदल सिटी को जिला प्रधान कमला देवी, डॉ. मनीष कुकरेजा, डॉ. ओम प्रकाश शर्मा, सीमा सांगवान, देवी दयाल सैनी द्वारा प्रदान किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ जिला प्रधान व अन्य अधिकारियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन द्वारा किया गया। मंच संचालन डॉ. ओम प्रकाश शर्मा ने किया। आसनों का अभ्यास देवदयाल सैनी, जगबीर सागवान, डा. बलभद्र कौशिक ने कराया। प्राणायाम का अभ्यास सुरेंद्र शर्मा ने कराया। जिला प्रधान कमला देवी ने कहा योग से शारीरिक और मानसिक बीमारियां दूर होती है तथा जीवन में सुख और शांति मिलती है। डॉ. ओम प्रकाश शर्मा के प्रयासों को सराहते हुए कहा कि उन्होंने लगातार एक महीना शहर से जिंदल सिटी में आकर साधकों को योगाभ्यास कराया। डॉ. मनीष कुकरेजाने बांसुरी वादन से वातावरण को संगीत मय बनाया। डॉ. बल्बधर कौशिक ने सभी का धन्यवाद किया और विश्वास दिलाया कि भविष्य में यह केंद्र निर्बाध रूप से चलता रहेगा।
इस अवसर पर कमलेश शर्मा सुदेश रानी,सुरेंद्र शर्मा, संस्थान के अन्य कार्यकर्ता एवं जिंदल सिटी के दर्जनों के साधक उपस्थित रहे।
कमला देवी जिला प्रधान।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कला सृष्टि मंच के जोत से जोत मिलाते रहो कार्यक्रम में कव्वालियों, नृत्य एवं गीतों के माध्यम से हुआ धमाल

Sun Nov 5 , 2023
कला सृष्टि मंच के जोत से जोत मिलाते रहो कार्यक्रम में कव्वालियों, नृत्य एवं गीतों के माध्यम से हुआ धमाल। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। आस्ट्रेलिया व हरियाणा के अन्य शहरों सहित कार्यक्रम में 30 व 80 वर्ष आयु वर्ग के लोगों ने किया खूब धमाल। कुरुक्षेत्र, 5 नवम्बर : प्रबुद्ध […]

You May Like

advertisement