जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने कहा पर्वतों एवं जंगलों में तप करने वाले संत महापुरुषों का आशीर्वाद सौभाग्यशाली लोगों को मिलता है

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

राष्ट्र कल्याण के लिए चल रहे 10 दिवसीय मां त्रिपुरा सुंदरी महायज्ञ का आज होगा समापन।

कुरुक्षेत्र, 17 मार्च : धर्मनगरी एवं तीर्थों की संगम स्थली के लुखी में राष्ट्र कल्याण के लिए 10 दिवसीय मां त्रिपुरा सुंदरी महायज्ञ और कथा अंतिम पड़ाव पर पहुंच गए हैं। सोमवार 18 मार्च को महायज्ञ का समापन पूर्णाहुति से होगा। सनातन प्रचारक और धर्म गुरु महंत राजेंद्र पुरी के नेतृत्व में समापन अवसर पर भारी संख्या में संत महापुरुषों के साथ जग ज्योति दरबार से भी श्रद्धालु इस अवसर पर पहुंचेंगे। महंत राजेंद्र पुरी ने कहा कि राष्ट्र कल्याण के लिए धार्मिक और प्राचीन संस्कृति को जगाने के लिए लुखी में आयोजित महायज्ञ ने लोगों में न्याय, जोश और धर्म के प्रति आस्था को बढ़ावा देने का कार्य किया है।
त्रिपुरा सुंदरी पीठाधीश यज्ञ सम्राट श्री श्री 1008 हरि ओम महाराज जी ने अपने अनोखे अंदाज में पिछले 9 दिनों में सुबह शाम यज्ञ किया और रात्रि संकीर्तन में मां त्रिपुरा सुंदरी और महादेव की आरती के साथ महाकाल महामृत्युंजय मंत्र बड़े ही अद्भुत तरीके से सुना कर लोगों में भक्ति भाव जागृत किया। स्वामी हरिओम महाराज ने अपने संदेश में कहा कि बहुत भाग्यशाली होते हैं वो लोग जिन्हें संतो का आशीर्वाद और उन्हें सुनने का अवसर मिलता है। धर्मनगरी कुरुक्षेत्र की भूमि का भगवान श्री कृष्ण से अनेक वर्षों से अटूट रिश्ता है। उन्होंने कहा कि मेरे इस दस दिन की तपस्या और कथा से अगर इन हजारों लोगों में से कुछ लोग ही घर में हवन यज्ञ शुरू कर दें तो इस यज्ञ और कथा को सफल समझेंगे।
उन्होंने कहा कि हमारे जैसे फकीरों और संतो को राजनीति का ज्ञान नहीं परंतु साधु के आशीर्वाद और वाणी में परमात्मा का आशीर्वाद होता है। सत्संग में जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी ने कहा कि महायज्ञ के समापन अवसर में लोग शामिल होकर संतों से सौभाग्य का आशीर्वाद प्राप्त करें। पर्वतों पर वास करने वाले सच्चे और सनातन की रक्षा करने के लिए समर्पित यज्ञ सम्राट पीठाधीश्वर श्री श्री 1008 स्वामी हरि ओम जी महाराज जी से श्रद्धालुओं ने धर्मनगरी में फिर से आगमन की कामना की ताकि धर्मनगरी में सनातन की आवाज बुलंद रहे।
इस अवसर पर जग ज्योति दरबार से सेवक राजकुमार एवं कार्यक्रम आयोजक राहुल राणा, दिलबाग राणा, ओम प्रकाश राणा, गौरव सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।
महायज्ञ की जानकारी देते हुए महंत राजेंद्र पुरी एवं अन्य संत महापुरुष।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पर्ल इंटरनेशनल स्कूल में लिटल वंडर्स सीजन-2 कार्यक्रम आयोजित

Mon Mar 18 , 2024
वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। कुरुक्षेत्र, 17 मार्च : पर्ल इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को लिटल वंडर्स सीजन-2 कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पर्ल इंटरनेशनल स्कूल की प्राचार्या दीपशिखा बेनीवाल ने कहा कि पढ़ाई के साथ बच्चों को एक्सट्रा करिक्युलर एक्टिविटीज़ भी करवाई जानी चाहिए ताकि बच्चों का सर्वांगीण विकास हो […]

You May Like

advertisement