जयराम संस्थाओं से जुड़े रमन शर्मा ने चीन में पैरा एशियन में गेम्स में पंद्रह सौ मीटर रेस में भारत को गोल्ड मैडल दिलाया

जयराम संस्थाओं से जुड़े रमन शर्मा ने चीन में पैरा एशियन में गेम्स में पंद्रह सौ मीटर रेस में भारत को गोल्ड मैडल दिलाया।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

रमन शर्मा ने जयराम संस्था परिवार का नाम किया रोशन।

कुरुक्षेत्र, 28 अक्तूबर : देशभर में  संचालित श्री जयराम संस्थाओं के परमाध्यक्ष ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी के पैतृक गांव एवं परिवार से सम्बन्ध रखने वाले रमन शर्मा ने चीन में होने वाली पैरा एशियन में गेम्स में पंद्रह सौ मीटर रेस में रिकार्ड बनाते हुए भारत को एक और गोल्ड मैडल दिलवाया।
जयराम संस्थान से सतबीर कौशिक ने बताया कि ब्रह्मचारी के पैतृक गांव के परिवार के सदस्य जयवीर शर्मा जो हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। उनका पुत्र रमन शर्मा जो कि जन्म से मूक बधिर (दिव्यांग) की श्रेणी में आता है। जिस के हाथों व पैरों में भी कमी है। उसके बावजूद माता-पिता ने उनकी इस दिव्यांगता को चैलेंज करते हुए अपने बच्चे को सुदृढ़ और मजबूत करते हुए निरन्तर अभ्यास करवाकर 1500 मीटर रेस के लिए तैयार करवाया। दिव्यांगता को कभी अभिशाप नहीं बनने दिया। रमन शर्मा को चीन में होने वाली पैरा एशियन प्रतियोगिताओं में भारत की तरफ 1500 मीटर रेस में प्रतिनिधित्व करने का अवसर मिला। सतबीर ने बताया होनहार रमन ने प्रतिस्पर्धी में भारत की झोली में पदक तालिकाओं की श्रेणी में एक और स्वर्ण पदक डाला। उस ने हरियाणा और देश का नाम रोशन किया है। ऐसे बच्चे पर हमें गर्व है। ब्रह्मस्वरूप ब्रह्मचारी ने अपनी तरफ से शुभकामनाएं और आशीर्वाद प्रेषित किया है।
चीन में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने  वाला रमन शर्मा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महर्षि मारकंडेय ने सृष्टि को मृत्यु पर विजय का सन्देश दिया : महंत बंसी पुरी

Sat Oct 28 , 2023
महर्षि मारकंडेय ने सृष्टि को मृत्यु पर विजय का सन्देश दिया : महंत बंसी पुरी। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। मारकंडेय पुराण में ही भगवान शिव के साथ शक्ति की पूजा का महत्व : महामंडलेश्वर 1008 स्वामी विद्या गिरी।महर्षि मारकंडेय प्राकट्योत्सव समापन अवसर पर शामिल हुए बड़ी संख्या में श्रद्धालु। कुरुक्षेत्र,संजीव […]

You May Like

Breaking News

advertisement