ग्वालियर: चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद एफ एस टी एवं एसएसटी का निरंतर चेकिंग अभियान चालू

ग्वालियर मध्य-प्रदेश से जिला ब्यूरो विनय त्रिवेदी

ग्वालियर चुनाव आचार संहिता के लागू होने के बाद एफ एस टी एवं एसएसटी का निरंतर चेकिंग अभियान चालू है। शहर के बाहरी और अंदरुनी चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।इसी के मद्दे नजर जिले के भितरवार अनुभाग में दो कार्रवाइयों के दौरान साढे़ 18 लाख की नगदी बरामद की गई है।

दोनों ही मामलों में यह रकम व्यापारियों से बरामद की गई है। पहली कार्रवाई बेलगढा़ थाना क्षेत्र में हुई जहां एसएसटी टीम ने एक ब्रेजा कर में सवार निर्मल सोनी नामक मंडी कारोबारी के कब्जे से यह रकम बरामद की गई है। निर्मल सोनी शिवपुरी के मगरौनी का रहने वाला बताया गया है ।वह मारुति ब्रेजा कार में सवार होकर भितरवार की ओर आ रहा था। जहां चेकिंग के दौरान बेलगढा़ पुलिस को कार से यह रकम बरामद हुई ।इसी तरह एक अन्य कार्रवाई में साढे़ चार लाख रुपए की रकम एक अन्य कारोबारी से बरामद हुई है ।दोनों ही मामलों में मौजूद अफसरों को कर सवार लोग इस रकम के स्रोत के बारे में सही तरीके से नहीं बता पाए ।इसके बाद मामले को आयकर विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि जिलेभर में अभी तक एस एस टी टीम ने दो करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बरामद कर ली है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत विकास परिषद ने शोक प्रस्ताव पारित किया

Wed Nov 1 , 2023
भारत विकास परिषद ने शोक प्रस्ताव पारित किया। फिरोजपुर 01 नवंबर कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता भारत विकास परिषद फिरोजपुर शहर कार्यकारणी शोकातुर और बहुत भारी मन से श्री विजय अरोड़ा जी को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सभी सदस्यों ने भारत विकास परिषद और परिवार को विशेष रूप से […]

You May Like

advertisement