अतरौलिया आज़मगढ़:किशोरियों के समझ चुनौतियां विषय पर आयोजित हुई संगोष्ठी

किशोरियों के समझ चुनौतियां विषय पर आयोजित हुई संगोष्ठी

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट
अतरौलिया आजमगढ़
ग्रामीण पुनर्निर्माण संस्थान द्वारा संचालित तरंग-मेरे सपने मेरी उड़ान परियोजना की किशोरियों के साथ स्वामी विवेकानंद जी की जयंती 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस पर कोविड काल मे किशोरियों के समक्ष चूनौतियाँ विषय पर एक संगोष्ठी का आयोजन ग्रामीण पुनर्निर्माण संस्थान के प्रांगण में किया गया जिसमें विवेकानन्द जी के जीवन पर प्रकाश डालने के साथ ही युवा दिवस पर कार्यक्रम के आयोजन की उपयोगिता पर चर्चा की गई किशोरियों के द्वारा कोविड के दौरान स्कूल बंद होने आन लाइन पढ़ाई में मोबाईल व नेट डेटा के अभाव परिवार में बेरोजगारी के कारण तनाव, परिवार के अंदर हिंसा, बीमार होने पर उचित दवा का अभाव किशोरों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं का अभाव आदि समस्याओं के ऊपर चर्चा की तथा भविष्य में गॉव स्तर पर डिजिटल क्लास चलाये जाने की मांग की।
किशोरियों को महिला व किशोरी सुरक्षा के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाइन, कोविड से बचाव के तरीके व 15 साल से अधिक आयु के लोगों के कोविड वैक्सीनेशन के बारे में भी जानकारी दी गयी।
कार्यक्रम में अतरौलिया व अहरौला ब्लॉक की 80 किशोरियों ने प्रतिभाग किया, लीडर किशोरी पुष्पलता, आरुषि, करिश्मा, शालिनी, इतिश्री, ज्योति, शशिबाला, प्रीति फूला आदि ने अपने विचार रखे कार्यक्रम के अंत मे किशोरियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किया गया।
वरिष्ठ संवाददाता विवेक जायसवाल की रिपोर्ट

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या:वरिष्ठ पत्रकार जेपी गुप्ता का मनाया गया 66 वां जन्मदिन

Wed Jan 12 , 2022
अयोध्या:———–+वरिष्ठ पत्रकार जेपी गुप्ता का मनाया गया 66 वां जन्मदिनमनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्यानव वर्ष के स्वागत के साथ वरिष्ठ पत्रकार जय प्रकाश गुप्ता का 66 वां जन्मदिन शहर के एक होटल में समारोह पूर्वक मनाया। इस मौके पर मौजूद पत्रकारों ने उन्हें लंबी आयु की शुभकामना दी। 66 वें […]

You May Like

Breaking News

advertisement