Uncategorized

इज्जत नगर मंडल ” रेल मदद ऐप” 139 को और अधिक सफल एवं कारगर बनाने के उद्देश्य से रेल यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षण के प्रति सदैव तत्पर

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जत नगर मंडल “रेल मदद ऐप“ 139 को और अधिक सफल एवं कारगर बनाने के उद्देश्य से रेल यात्रियों की सुरक्षा एवं संरक्षण के प्रति सदैव तत्पर है। यह एप यात्रियों को यात्रा के दौरान आने वाली समस्याओं का त्वरित और प्रभावी समाधान प्रदान करता है।
ज्ञातव्य हो कि गाड़ी संख्या 15109 छपरा-मथुरा एक्सप्रेस के कोच संख्या इ-4 में बर्थ संख्या 33 एवं 34 पर दिव्यांग दंपति आलोक शर्मा एवं रंजना सिंह यात्रा कर रहे थे। उक्त यात्रियों द्वारा इज्जतनगर मंडल के वाणिज्य नियंत्रक कक्ष पर कार्यरत मुख्य वाणिज्य निरीक्षक श्री एच.एस.सागर को हेल्पलाइन नंबर 139 पर काॅल द्वारा सूचना मिली कि उनकी 11 माह के बच्चें के लिए दवा की सख्त आवश्यकता है क्योकि बच्चें को तेज बुखार हैं। यात्री से वार्ता करने पर उन्हें बताया गया कि उन्हें चिकित्सा सहायता मथुरा में उपलब्ध हो सकेगी। किन्तु यात्री के द्वारा अनुरोध किया गया कि मुझे दवाओं की तत्काल आवश्यकता है यदि हो सके तो हाथरस सिटी स्टेशन पर उपलब्ध करा दिया जाए। जिसके उपरांत तत्काल ही हाथरस सिटी स्टेशन पर कार्यरत वाणिज्य कर्मचारी श्री कान्हा राम जलूथरिया को सूचना दी गई एवं अनुरोध किया गया कि यथासंभव उक्त यात्री की सहायता की जाए। कार्यरत वाणिज्य कर्मचारी द्वारा तत्परता दिखाते हुए निकटतम मेडिकल स्टोर से यात्री के द्वारा बताई गई दवा क्रय करके ट्रेन में चल रहे चल टिकट परीक्षक सुमित रंजन के माध्यम से यात्री को दवा देकर सहायता प्रदान की गई।
यात्री दंपति ने रेलवे द्वारा शीघ्र कार्रवाई के फलस्वरूप हाथरस सिटी स्टेशन पर दवा उपलब्ध कराने के लिए रेल कर्मियों को साधुवाद दिया तथा मुक्त कंठ से रेलवे की प्रशंसा की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Compare Listings

Title Price Status Type Area Purpose Bedrooms Bathrooms
plz call me jitendra patel