उतराखंड: गढ़वाली किशोर उपाध्याय और कुमाऊनी सरिता आर्य में बहुत अंतर है,

देहरादून: कांग्रेस पार्टी ने कुछ दिन पहले अपने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय को सभी पदों से कार्यमुक्त कर दिया। और कारण यह था कि किशोर उपाध्याय बीजेपी के नेताओं से मिल रहे थे। और किशोर उपाध्याय जवाब में कह रहे थे कि जो उनका अपना संगठन है वनाधिकार उसको लेकर बीजेपी नेताओं से मिल रहे हैं। लेकिन कांग्रेस पार्टी के आलाकमान ने और कांग्रेस पार्टी के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने उनको सभी जिम्मेदारियों से कार्यमुक्त कर दिया और उसके बाद यह भी माना जा रहा था कि कांग्रेस किशोर उपाध्याय के बहाने पार्टी के और नेताओं को यह संदेश देना चाह रही है। कि जो भी पार्टी के खिलाफ जाएगा उसका यही हश्र होगा।

लेकिन आज कांग्रेस पार्टी के प्रदेश कार्यालय में एक चौंकाने वाला वाक्या हुआ कांग्रेस पार्टी की ही महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने कांग्रेस भवन के अंदर ही बयान दिया अगर उनको कांग्रेस पार्टी नैनीताल विधानसभा से टिकट नहीं देगी तो वह पार्टी छोड़ देंगी और जब मीडिया ने उनसे सवाल किया कि क्या आप बीजेपी में जा रही हैं। तो उन्होंने जवाब दिया अगर बीजेपी उनको टिकट देगी तो वह बीजेपी भी ज्वाइन कर सकती हैं। अब सोचिए अपने एक बड़े नेता को सिर्फ बीजेपी नेताओं से मिलने की वजह से पार्टी के सभी पदों से कार्यमुक्त कर दिया गया। दूसरी ओर महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष सरिता आर्य ने प्रदेश कार्यालय के अंदर ही इतना बड़ा बयान दे दिया लेकिन पार्टी हाईकमान से लेकर शीर्ष नेतृत्व ने कोई संज्ञान नहीं लिया। और यह भी खबरें हैं कि सरिता आर्या कल बीजेपी के नेताओं से भी मुलाकात की यह भी खबर मीडिया की सुर्खियां बनी रही लेकिन पार्टी ने अभी तक उन पर कोई ऐसा ठोस कदम नहीं उठाया या कोई ऐसी कार्रवाई नहीं की जो अनुशासनहीनता के दायरे में आता हो।

तो फिर कांग्रेस के नेताओं का अब बोलना भी लाजमी है एक तरफ तो बीजेपी नेताओं से मिलने पर किशोर उपाध्याय को सभी पदों से कार्यमुक्त कर दिया गया और उन पर कार्रवाई की गई वहीं दूसरी ओर सरिता आर्य ने प्रदेश कार्यालय के अंदर ही इतना बड़ा बयान दे दिया कि बीजेपी उनको टिकट देगी तो वह बीजेपी में चले जाएंगे उन पर अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की गई।

अब देखना है कि जिस प्रकार कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव ने किशोर उपाध्याय पर कार्रवाई कि क्या उसी तरीके से अब सरिता आर्य पर भी कार्रवाई होगी यह बड़ा सवाल होगा लेकिन जिस प्रकार से चुनाव से ठीक पहले नेता इस तरीके के बयान अपने ही पार्टी प्रदेश कार्यालय में दे रहे हैं कहीं ना कहीं कांग्रेस को इसका नुकसान भी उठाना पड़ सकता है इसलिए अब देखना है कि कांग्रेस पार्टी सरिता आर्य पर क्या कार्रवाई करती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जांजगीर-चांपा जिला सीएमआर में चावल जमा कराने में प्रदेश में अव्वल

Sun Jan 16 , 2022
जांजगीर-चांपा, 16 जनवरी, 2022/ मुख्यमंत्री श्री बघेल की पहल पर इस वर्ष समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के साथ-साथ कस्टम मिलिंग के लिए धान का तेजी से उठाव भी किया जा रहा है। जांजगीर-चांपा जिले में सीएमआर के अंतर्गत नान सेंट्रल-नान स्टेट और एफसीआई में कुल 1,01,277 मीटरिक टन चावल […]

You May Like

Breaking News

advertisement