कुवि के इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल साइंसेज द्वारा दो दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता आयोजित

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

कुरुक्षेत्र, 21 मार्च : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के फार्मास्युटिकल साइंसेज संस्थान द्वारा 21-22 मार्च, 2024 को दो दिवसीय वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें निदेशक प्रो किरण सिंह की देखरेख और मार्गदर्शन में एथलेटिकिज्म, खेल कौशल का आयोजन किया गया।
डॉ. किरण सिंह ने कहा कि यह आयोजन छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को एक साथ लाएगा, जो क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैडमिंटन, रिले रेस आदि जैसे विभिन्न खेल आयोजनों में अपनी प्रतिभा और प्रतिस्पर्धी भावना का प्रदर्शन करेंगे। ट्रैक और फील्ड से लेकर टीम के खेल तक, वार्षिक खेल प्रतियोगिता, प्रतिभागियों को खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन करने के लिए इस प्रतियोगिता ने सभी को एक मंच प्रदान किया।
21 मार्च, 2024 को, डॉ. राजेश सोबती, निदेशक (शारीरिक शिक्षा और खेल) ने मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कहा कि वार्षिक खेल प्रतियोगिता केवल प्रतिस्पर्धा के बारे में नहीं है यह सभी में शारीरिक फिटनेस और कल्याण की भावना को बढ़ावा देने और इसके महत्व को बढ़ावा देने के बारे में है। उद्घाटन समारोह में निदेशक प्रो. किरण सिंह, डॉ. सुखबीर लाल, डॉ. राकेश पाहवा, डॉ. मंजूषा, डॉ. अजय कुमार, डॉ. सुरेंद्र, डॉ. मनीष देवगन, डॉ. राकेश कुमार , डॉ. बलराम, डॉ. गुरवीरेंद्र, गीता संकाय सदस्य, गैर-शिक्षण कर्मचारी और फार्मास्युटिकल साइंसेज संस्थान के छात्र उपस्थित थे। डॉ. राजेश सोबती ने 100 मीटर दौड़ (पुरुष और महिला) का उद्घाटन करके इस कार्यक्रम की शुरुआत की।
स्पोर्ट्स मीट में क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैडमिंटन सहित विविध प्रकार की गतिविधियाँ शामिल थीं और संस्थान के लगभग 300 छात्र विभिन्न एथलेटिक्स गतिविधियों में भाग ले रहे हैं।
गुरुवार 21 मार्च की खेल गतिविधियों में दो क्रिकेट मैच आयोजित किए गए, जिसमें 60 छात्रों ने भाग लिया। वॉलीबॉल मैच प्रतियोगिताओं में विजेता टीमें बी.फार्मा रहीं। जबकि बैडमिंटन लीग में लड़कियों और लड़कों के लीग मैचों में बी.फार्म दूसरे सेमेस्टर और आठवें सेमेस्टर की टीमों ने प्रतियोगिता जीती। रिलायंट रेस में बी.फार्मा चौथे सेमेस्टर और आठवें सेमेस्टर के अंतरराष्ट्रीय छात्रों ने भाग लिया और पोलिनो, मोहम्मद, मलंग, मोहम्मद वज़ीरी और डेविड. विजेता रहे। निदेशक प्रो किरण सिंह ने विजेताओं को बधाई दी।
22 मार्च 2024 को मीट के अंत में, रस्साकशी के साथ-साथ क्रिकेट लीग मैच, बैडमिंटन फाइनल, वॉलीबॉल फाइनल और शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की टीमों के बीच क्रिकेट मैच जैसी विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। छात्र दूसरे दिन के विजेताओं के साथ अंतिम प्रतियोगिता के दौरान अनुकरणीय खेल कौशल और नेतृत्व गुणों का प्रदर्शन करेंगे। प्रत्येक प्रतियोगिता के विजेताओं को पदक देकर सम्मानित किया जाएगा।

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

खण्डेलवाल कॉलेज में दो दिवसीय अंतर विभागीय महिला खो-खो प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

Fri Mar 22 , 2024
दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : खण्डेलवाल कॉलेज में दो दिवसीय अंतर-विभागीय महिला खो-खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज के 8 विभागों ने प्रतिभाग किया। सभी मैच नॉकआउट बेसिस पर खेले गये। उद्घाटन समारोह में आये मुख्य अतिथि श्री विजय यादव, जिला विकास अधिकारी व मनीषा रानी राव, प्रधानाचार्य, […]

You May Like

advertisement