उतराखंड: सल्ट क्षेत्र में अनियंत्रित होकर खाई में पलटी बस में 18 यात्री बाल-बाल बचे,

अल्मोड़ा: जिले के सल्ट क्षेत्र में एक बस दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में जाने से बाल बाल बच गयी। 18 यात्रियों को ले जा रही यह बस अनियंत्रित होकर खाई में ही पलट गई। गनीमत रही कि कुछ दूरी तक नीचे जाने पर एक पेड़ की आड़ में बस अटक गई। इस कारण बस गहरी खाई में गिरने से बच गयी। इस हादसे में बस में सवार लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आदर्श बस सेवा रोज की तरह सोमवार को रामनगर से सराइखेत के लिए जा रही थी। रामनगर रानीखेत राष्ट्रीय राजमार्ग पर डोटियाल मौलेखाल रोड पर बस दोपहर करीब दो बजे डोटियाल चौराहे पर पहुंची। चालक परिचालक के साथ ही सभी सवारियों ने आधा घंटा तक दिन का भोजन किया।

इसके बाद करीब सौ मीटर दूर डोटियाल क्षेत्र में चलती बस का अचानक कमानी पट्टा टूट गया। इससे चालक वाहन पर संतुलन खो बैठा। नतीजतन यात्रियों से भरी बस सड़क किनारे पैराफिट को ध्वस्त कर सीधे खाई की ओर जा गिरी। लगभग 40 मीटर फिसलने के बाद बस चीड़ के पेड़ से टकरा कर खाई तक पहुंचने से पहले ही अटक गयी।

इस इलाके में चीड़ के पेड़ बहुतायत में हैं। बस जैसे ही खाई में गिरने वाली थी, तभी सामने चीड़ का पेड़ था और इस पेड़ ने 18 यात्रियों की जान बचा ली। अल्मोड़ा जिले में हादसे के दौरान यात्रियों में मदद के लिए चीख पुकार मचती रही। किसी को समझ नहीं आ रहा था कि अब जान कैसे बचेगी।

हादसे का पता लगते ही डोटियाल चौराहा कस्बे के लोग दुकानें छोड़ मौके की ओर दौड़ पड़े। बारिश के बीच जान जोखिम में डाल सभी खाई में उतरे। दुर्घनाग्रस्त बस में फंसे एक-एक यात्री को सकुशल बाहर निकाल सड़क पर पहुंचाया गया। इस बस में 18 लोग सवार थे, जिन्हें मामूली चोटें आई हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिले में 01 जनपद सदस्य, 06 सरपंच एवं 11 पंचों के लिये होगा चुनाव

Tue Jan 11 , 2022
जांजगीर-चांपा, 11 जनवरी,2022/ जिले में पंचायत उप निर्वाचन अंतर्गत 01 जनपद सदस्य 06 सरपंच एवं 11 पंचों के लिये मतदान कराए जायेंगे। नामांकन पत्रों की जांच और नाम वापसी के बाद पंच के 54 एवं सरपंच के 03 पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया है।  मतदान दलों का प्रशिक्षण- 12 […]

You May Like

Breaking News

advertisement