बिहार:जिले में कोरोना के 24 नये मामले, 94 पर पहुंचा एक्टिव मरीजों की संख्या

जिले में कोरोना के 24 नये मामले, 94 पर पहुंचा एक्टिव मरीजों की संख्या

-संक्रमित सभी मरीजों तक आवश्यक दवा युक्त मेडिकल किट पहुंचाने का हो रहा प्रयास
-रैपिड एंटीजेन टेस्ट में संक्रमित पाये गये मरीजों को तत्काल किट उपलब्ध कराने का होगा इंतजाम

अररिया

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। दिसंबर के अंत में जिले में कोरोना के महज एक मरीज थे। जिसकी संख्या बढ़ कर फिलहाल 94 पर जा पहुंची है। बीते कुछ दिनों से जिले में हर दिन औसतन संक्रमण के 18 मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में जिले में 24 एक्टिव मरीज मिले हैं। फिलहाल सभी मरीज होम आइसोलेनशन में इलाजरत हैं। स्वास्थ्य विभाग घर पर ही मरीजों के नियमित स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध करा रहा है। इधर संक्रमितों को तत्काल दवा की उपलब्धता सुनिश्चित कराने को लेकर भी जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। इसे लेकर जरूरी विभागीय निर्देश जिला स्वास्थ्य विभाग को दिया गया है।

रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव आने पर तत्काल दवा :

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी कोरोना मरीजों को जरूरी दवा से युक्त किट दी जा रही है। अब तक विभाग को आवश्यक दवा व जरूरी उपकरण उपलब्ध कराने के लिये जिम्मेदार बीएमएसआईसीएल द्वारा केंद्रीयकृत रूप से इंडिया पोस्ट के माध्यम से संक्रमितों के पते पर किट भेजी जा रही थी। राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए अब इसमें मामूली बदलाव किया गया है। विभागीय निर्देश का हवाला देते हुए डीपीएम रेहान अशरफ ने कहा कि अब रैपिड एंटीजन किट के माध्यम से हुए जांच में पॉजिटिव आने पर मरीजों को जांच केंद्र या संबंधित स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से तत्काल दवा का किट उपलब्ध करा दी जायेगी। वहीं आरटीपीसीआर व ट्रूनेट जांच में संक्रमित पाये जाने पर पॉजिटिव मरीजों को केंद्रीयकृत रूप से बीएमएसआईसीएल, पटना द्वारा इंडिया पोस्ट के माध्यम से पूर्व की भांति दवा उपलब्ध करायी जायेगी।

मरीजों के स्वास्थ्य पर रखी जा रही नजर –

सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने बताया कि संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में नियमित स्वास्थ्य जांच की सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है। इसे लेकर संबंधित स्वास्थ्य अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये गये हैं। मरीजों को आवश्यक दवा की उपलब्धता सुनिश्चित कराने का सभी जरूरी प्रयास किया ज रहा है। स्थानीय स्तर पर भी मरीजों को जरूरी दवाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:अधिवक्ता शंकर पाल के निधन पर शोकसभा

Tue Jan 11 , 2022
अधिवक्ता शंकर पाल के निधन पर शोकसभा फारबिसगंज (अररिया), सिविल कोर्ट फारबिसगंज में पूर्व में कार्यरत अधिवक्ता भावेश चंद्र पाल उर्फ शंकर पाल के निधन पर फारबिसगंज के अधिवक्ताओ द्वारा एक श्रद्धांजलि सभा का आयोजन अनुमंडल न्यालायाय परिसर में किया गया। इस अवसर पर उपस्थित अधिवक्ताओं के द्वारा 2 मिनट […]

You May Like

Breaking News

advertisement