जालौन:कोरोना प्रोटोकाल में सभी राजनैतिक दल कर सकेंगे अपनी सभाएं: प्रियंका निरंजन

कोरोना प्रोटोकाल में सभी राजनैतिक दल कर सकेंगे अपनी सभाएं: प्रियंका निरंजन

प्रत्याशी ऑनलाइन भी कर सकेगा नामांकन: जिला निर्वाचन अधिकारी

गुंडा व बदमाशों के खिलाफ पुलिस का कसेगी शिकंजा: एसपी

January 10, 2022

उरई। 15 जनवरी तक सभी सभाओं पर रोक लगी है। प्रत्येक विधानसभा में स्वास्थ्य विभाग से एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 15 जनवरी के बाद निर्वाचन आयोग जो भी दिशा निर्देश देगा उसका पालन कराया जाएगा। यह बात जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में वार्ता के दौरान कही।
उन्होंने बताया कि कोरोना को देखते हुए नामांकन के लिए ऑनलाइन व्यवस्था कर दी गई है। कोई उम्मीदवार अपने साथ सिर्फ दो लोगों के साथ नामांकन करने आ सकता है। दो वाहन नामांकन के समय प्रयोग कर सकता है। इसके अलावा नामांकन के समय जो वाहनों का काफिला चलता था उसमें पांच वाहन ही होना चाहिए जिसमें प्रत्येक वाहन में तीस मिनट का अंतर होना चाहिए। इसके अलावा सभा स्थल पर कोई राजनैतिक पार्टी आयोजन करती है तो उसको अड़तालीस घंटे पूर्व अनुमति लेनी होगी। सभा स्थल पर शारीरिक दूरी होनी चाहिए। गोले का मार्क पूर्व से बना होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय पार्टी व राज्य स्तरीय पार्टी के लिए तीस स्टार प्रचारक रखे गए हैं और अन्य छोटे दलों के लिए पंद्रह छोटे स्टार प्रचारक अनुबंधित हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह भी बताया कि पोस्टल बैलेट पांच लोगों के लिए जारी होंगे जिसमें अस्सी वर्ष से अधिक बुजुर्ग, विकलांग व गंभीर बीमारी से ग्रस्त आदि शामिल हैं। उन्होंने बताया कि सभी राजनैतिक पार्टियों को जहां सभा होगी उन मैदानों की सूची उपलब्ध करा दी गई है। प्रत्येक पार्टी को सभा कराने के अड़तालीस घंटे पूर्व अपने स्टार प्रचारक का नाम व सभा करने के लिए मैदान लिखकर जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराना होगा। उन्होंने बताया कि मतदान कराने वाले सभी कर्मियों को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोजों का प्रमाण पत्र देना आवश्यक है। यदि किन्हीं कारणों से प्रमाण पत्र नहीं है तो अड़तालीस घंटे पूर्व आरटीपीसीआर अपने साथ रखनी होगी। उन्होंने बताया कि नामांकन करने वाले प्रत्याशी को भी अड़तालीस घंटे पूर्व आरटीपीसीआर अपने साथ लानी होगी। आखिरी में उन्होंने कहा कि मतदान संबंधी सभी जानकारियों के लिए वोटर हेल्पलाइन लोड करकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने बताया कि जिले में गुंडा व बदमाश व्यक्तियों को चिह्नित किया जा रहा है। मतदान प्रभावित करने वाले लोगों को भी चिह्नित किया जाएगा। इन सभी की जल्द गिरफ्तारी होगी। इसके अलावा 107/16 की कार्रवाई से पाबंद किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिले में मंगलवार को एक कंपनी सीआरपीएफ की उपलब्ध होगी जो शहर से लेकर गांव की गलियों में पेट्रोलिंग करेगी और जनता को विश्वास दिलाएगी कि मतदान को प्रभावित करने वाले लोगों के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स है। निर्भीक होकर मतदान करने के लिए पुलिस उनके साथ खड़ी है। उन्होंने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ सख्ती से सघन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। अवैध गतिविधियों पर भी पुलिस त्वरित कार्रवाई करेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:ट्रैक्टर डेंटिंग के कारीगर की गोली मारकर की हत्या

Mon Jan 10 , 2022
छिबरामऊ कन्नौजट्रैक्टर डेंटिंग के कारीगर की गोली मारकर की हत्या✍️ क्राइम रिपोर्टर की खास रिपोर्टछिबरामऊ देर शाम आवास विकास कॉलोनी nh-91 के पास 6:00 बजे के करीब ट्रैक्टर डेंटिंग के कारीगर को अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी मौके पर पहुंचे लोगों ने उसकी पहचान कल्लू उर्फ सोनू […]

You May Like

Breaking News

advertisement