उतराखंड: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते शिक्षा विभाग सतर्क, सरकारी और गैर सरकारी स्कूल 16 जनवरी तक बंद,

देहरादून: उत्तराखंड के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल 16 जनवरी तक बंद रहेंगे। कोविड 19 और ओमिक्रोन के बढ़ते संक्ररण के चलते शिक्षा विभाग ने यह निर्णय किया है। शिक्षा सचिव आर. मीनाक्षीसुंदरम ने सोमवार दोपहर इसके आदेश किए। सात जनवरी को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने इस बाबत दिशानिर्देश जारी किए थे। मैदानी जिलों के सरकारी स्कूल तो फिलहाल 13 जनवरी तक बंद है। लेकिन आगे तीन दिन भी वो बंद रहेंगे।

आम दिनों में इस अवधि में कुछ प्राइवेट स्कुल खुल जाया करते थे। लेकिन अब वो भी 16 तक पूरी तरह से बंद रहेंगे। इस दौरान पढा़ई ऑनलाइन माध्यम से जारी रहेगी। आपको बता दें कि कि चिंता की बात है कि उत्तराखंड के उधमसिंहनगर जिले में सितारगंज के जीएस कॉन्वेंट स्कूल के 55 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सभी को होम आइसोलेट कराया गया है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक सितारगंज के जीएस कॉन्वेंट स्कूल में एक साथ 55 बच्चे कोरोना पॉजिटिव हो गए। स्कूल में एक दिन पहले ही 155 बच्चों की जांच कराई गई थी। वहीं एक अन्य निजी विद्यालय के प्रबंधक भी संक्रमित मिले हैं। उत्तराखंड में कोरोना के 1413 नए मरीज मिले और एक संक्रमित की मौत हो गई।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुवि के पूर्व कुलसचिव व पूर्व डीन अकेडमिक प्रो. राघवेन्द्र तंवर भारतीय ऐतिहासिक अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष नियुक्त

Mon Jan 10 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 उनकी नियुक्ति पर कुवि कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने दी बधाई। कुरुक्षेत्र, 10 जनवरी :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व कुलसचिव व पूर्व डीन अकेडमिक अफेयर्स प्रो. डॉ. राघवेन्द्र तंवर को भारत सरकार द्वारा भारतीय ऐतिहासिक अनुसंधान परिषद, नई दिल्ली का अध्यक्ष […]

You May Like

Breaking News

advertisement