राष्ट्रीय युवा दिवस पर नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र :- श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय एवं सामाजिक संस्था हम फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में शोरगिर बस्ती (दर्राखेड़ा) में राष्ट्रीय युवा दिवस (स्वामी विवेकानंद जयंती) पर नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में सेवा बस्ती के 150 से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के साथ-साथ कोरोना महामारी में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए गिलोय घनवटी, एलादी वटी, अगस्त्य हरीतकी रसायन और लवंग आदि वटी निशुल्क बांटी गई।
शिविर का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया गया। मुख्यातिथि हम फाउंडेशन के अध्यक्ष संजय चौधरी रहे। उन्होंने कहा की स्वामी विवेकानंद का जीवन युवाओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत है। युवाओं को उनके पद चिन्हों पर चलना चाहिए। स्वामी जी ने अमेरिका के शिकागो में हिन्दू धर्म व संस्कृति का परचम लहराया। अगर समाज में इसी प्रकार के सेवा कार्य चलाए जाएंगे तो यह निश्चित रूप से उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजली होगी।
श्री कृष्णा राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल के प्रिंसिपल डॉक्टर देवेंद्र खुराना ने कहा की इस तरह के सेवा कैंप चलते रहने जरूरी हैं इससे युवा पीढ़ी सेवा समर्पण का भाव आएगा। हमारा प्रयास रहेगा कोरोना महामारी के प्रति ज्यादा-से ज्यादा लोगों को जागरूक किया जाए। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री कृष्णा आयुर्वेदिक कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर एवं स्टेट ड्रग्स टेस्टिंग लेबोरेटरी के प्रभारी डॉक्टर राजा सिंगला ने की। उन्होंने कहा कि आध्यात्मिक चेतना जगाने का काम भारत में सनातन परंपरा रही है जिससे कुंडलिनी और शक्तिपात के माध्यम से जागृत किया जाता है। विवेकानंद आजीवन आध्यात्मिक चेतना और वेदों के सत्य को जगाने लगे। उनकी चेतना का दृश्य विस्तार है। वह आज भी भारतीय जनमानस में असर छोड़ने का काम कर रहा है वैज्ञानिक जगत में भी इस चेतना का असर देखा जा सकता है। आज के युवा स्वामी विवेकानंद को अपना रोल मॉडल मानते है। वो दिन दूर नहीं है जब विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन होगा। इस अवसर पर हरियाणा घुमंतु जाति विकास बोर्ड के सदस्य धर्मपाल, हम फाउंडेशन के सदस्य डॉ. पंकज शर्मा कुलदीप चोपड़ा, श्याम रावत विजय गर्ग, टेकचंद, गौरव सैनी और डॉ. राजीव बिश्वाल, डॉ. शेषन सिंह, स्टाफ नर्स, सर्वजीत, कुसुम आदी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर जागरुकता शिविर का किया आयोजन

Wed Jan 12 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 12 जनवरी : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कुरूक्षेत्र के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने कहा कि डीएलएसए द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर जागरूकता फैलने के लिए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर […]

You May Like

Breaking News

advertisement