आज़मगढ़:आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया तो डिजास्टर मैनेजमेण्ट एक्ट के तहत की जायेगी कार्यवाही-जिलाधिकारी


आजमगढ़ 10 जनवरी — जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी की अध्यक्षता में देर रात्रि कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद के प्रमुख राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के साथ आर्दश आचार संहिता के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए बैठक आयोजित की गयी।
बैठक में भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी तथा अन्य राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधियों से भाग लिया। जिलाधिकारी ने राजनैतिक पार्टी के प्रतिनिधियों को अवगत कराया कि जनपद में 07 वें चरण में चुनाव सम्पन्न कराया जायेगा। उन्होने बताया कि 10 फरवरी 2022 को नोटिफिकेशन जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ हो जायेगी। उन्होने बताया कि 17 फरवरी 2022 को नामांकन का अखिरी दिन, 18 फरवरी को स्क्रुटनी, 21 फरवरी को नाम वापसी तथ 07 मार्च 2022 को वोटिंग करायी जायेगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि 14 जनवरी 2022 तक किसी भी प्रकार की राजनैतिक रैली/सभा पर आयोग द्वारा प्रतिबन्ध लगा दिया गया है। उन्होने बताया कि 15 जनवरी को जो आयोग का निर्देश आयेगा उसे सभी को अवगत करा दिया जायेगा। उन्होने बताया कि इस दौरान सभी पार्टीयां डिजिटल तरीकों से प्रचार-प्रसार कर सकती है। उन्होने कहा कि आयोग के निर्देशानुसार सिर्फ 05 गाड़ियां साथ चलेगी तथा 05 गाड़ियो का ग्रुप के बीच आधा घण्टा का अन्तराल होना आवश्यक है।
जिलाधिकारी ने कहा कि इस दौरान कोविड-19 गाइडलाइन को सख्ती से पालन कराया जायेगा तथा यदि आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन पाया गया तो डिजास्टर मैनेजमेण्ट एक्ट के तहत कार्यवाही की जायेगी। बैठक में राजनैतिक दल के प्रतिनिधियों द्वारा भी सुझाव दिया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य, मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, मुख्य राजस्व अधिकारी जेपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी वित एवं राजस्व आजाद भगत सिंह तथा अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

बिना अवकाश स्वीकार कराये कोई भी अधिकारी/कर्मचारी मुख्यालय से बाहन नही जायेगाअपर जिलाधिकारी प्रशासन

आजमगढ़ 10 जनवरी — अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र ने बताया कि जिलाधिकारी द्वारा वर्तमान विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 की अधिसूचना लग जाने व कोविड-19 के नये वैरियण्ट ओमिक्रोन के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद के सभी अधिकारियों/कर्मचारियों का अवकाश तत्काल प्रभाव से प्रतिबन्धित कर दिये जाने का निर्देश दिए गये है। अपरिहार्य कारणों से यदि किसी अधिकारी/कर्मचारी, प्रभारी अधिकारी/मजिस्ट्रेट अथव कोविड-19 के सेक्टर प्रभारी को मुख्यालय से बाहर या अवकाश पर जाना हो, तो वह निर्धारित प्रारूप पर आवेदन पत्र प्रस्तुत करेगा और इस अवकाश प्रार्थना पत्र पर अपने प्रतिस्थानी को सूचित करने का विवरण अंकित करेगा। जिलाधिकार की पूर्वानुमति के बाद ही कोई अधिकारी/कर्मचारी मुख्यालय से बाहर जायेगा। बिना अवकाश स्वीकार कराये कोई भी अधिकारी/कर्मचारी मुख्यालय से बाहन नही जायेगा।

विधान सभा समान्य निर्वाचन 2022 में निर्वाचन को प्रभावित करने के उद्देश्य के लिए प्रयुक्त नकदी एवं काले धन सम्बन्धी शिकायत टोल फ्री नम्बर-1800-180-7540 पर करे- मुख्यकोषाधिकारी/प्रभारी अधिकारी व्यय अनुवीक्षण

आजमगढ़ 10 जनवरी — मुख्यकोषाधिकारी/प्रभारी अधिकारी व्यय अनुवीक्षण विजय शंकर ने बताया कि आगामी विधान सभा समान्य निर्वाचन 2022 में निर्वाचन को प्रभावित करने के उद्देश्य के लिए प्रयुक्त नकदी एव ंकाले धन सम्बन्धी शिकायत आयकर विभाग के निम्न नम्बरों पर की जायेगी। जिसमें आयकर विभाग के कन्ट्रोल रूम का टोल फ्री नम्बर-1800-180-7540, आयकर विभाग के वाट्सएप नम्बर-7599102042, आयकर विभाग के ई-मेल आईडी नम्बर-nodalec.itax-up@nic.in , आयकर विभाग के फैक्स नम्बर-0522-2233306 है। उन्होने बताया कि विधान सभा समान्य निर्वाचन-2022 हेतु यदि कोई व्यक्ति अथवा पार्टी चुनाव को प्रभावित करने के उद्देश्य से नकदी अथवा काले धन का प्रयोग करता है तो जन समान्य व्यक्ति उपरोक्त नम्बरों पर इसकी शिकायत कर सकता है।

प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना के अन्तर्गत मत्स्य विकास की लाभार्थी उप योजनाओं के अन्तर्गत शासकीय अनुदान प्राप्त करने हेतु करें आवेदन

आजमगढ़ 10 जनवरी — मुख्य कार्यकारी अधिकारी (मत्स्य पालक विकास अभिकरण) राजकुमार ने बताया कि मत्सय विभाग आजमगढ़ से संचालित प्रधानमंत्री मत्स्य सम्पदा योजना के अन्तर्गत मत्स्य विकास की विभिन्न लाभार्थी परक उप योजनाओं के अन्तर्गत शासकीय अनुदान प्राप्त करने हेतु विभागीय पोर्टल http://fisheries.upsdc.gov.in पर वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए आवेदन दिनांक 30 दिसम्बर से 13 जनवरी 2022 तक आनलाईन आमंत्रित है।उन्होने बताया कि विस्तृत जानकारी के लिए जनपदीय कार्यलय राहुल नगर मड़या में कार्यदिवस/कार्यअवधि में सम्पर्क कर सकते है।

मतदाता जगरूकता एवं सहभागिता अभियान 2022(स्वीप कार्यक्रम) के अन्तर्गत गांधी इण्टर कालेज, किसुनदासपुर, आजमगढ़ में रैली प्रतियोगिता

आजमगढ़ 10 जनवरी — मतदाता जगरूकता एवं सहभागिता अभियान 2022(स्वीप कार्यक्रम) के अन्तर्गत गांधी इण्टर कालेज, किसुनदासपुर, आजमगढ़ में रैली प्रतियोगिता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर गांधी इण्टर कालेज की छात्र/छात्राओं द्वारा रैली कार्यक्रम के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक का संदेश दिया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: भाजपा 21 जनवरी से पहले अपने प्रत्याशियों कर करेगी, मदन कौशिक,

Mon Jan 10 , 2022
भाजपा 21 जनवरी से पहले अपने प्रत्याशियों का एलान कर देगी। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि प्रत्याशियों की घोषणा एक चरण में होगी या अलग-अलग चरणों में यह पार्टी का केंद्रीय संसदीय बोर्ड तय करेगा। उनके मुताबिक, पार्टी विधानसभा चुनाव पहले से तैयारी में थी। छह […]

You May Like

Breaking News

advertisement