उत्तराखंड: कोरोना का प्रकोप जारी है ओएनजीसी के 11 और अधिकारी पॉजिटिव।

उत्तराखंड: कोरोना का प्रकोप जारी है
ओएनजीसी के 11 और अधिकारी पॉजिटिव।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) में वैज्ञानिकों समेत 11 और अधिकारी-कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। ओएनजीसी के संक्रमित अधिकारियों, कर्मचारियों की संख्या अब 102 पहुंच गई है। सभी को उनके आवासों में आइसोलेट किया गया है। 
संस्थान अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. पीत वासन ने बताया कि संक्रमण और अधिक न फैलने पाए, इसके मद्देनजर एहतियाती कदम उठाए गए हैं। संस्थान परिसर में बड़े पैमाने पर दवाइयों का छिड़काव करने के साथ ही वैज्ञानिकों, अधिकारियों, कर्मचारियों से सोशल डिस्टेंसिंग का भी अनुपालन सुनिश्चित कराया जा रहा है।

संक्रमित वैज्ञानिकों, अधिकारियों, कर्मचारियों को उनके आवासों में ही दवाइयां पहुंचाई जा रही हैं। कुछ संक्रमितों को अस्पताल में ही रखा गया है। संस्थान परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाई गई है। संक्रमितों की जानकारी जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग को दी गई है।
संक्रमण बढ़ने से हड़कंप
केंद्रीय अकादमी राज्य वन सेवा के 14 पीएफएस अधिकारियों के अलावा ओएनजीसी के 102 अधिकारियों, कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद राजधानी के अन्य केंद्रीय संस्थानों में हड़कंप मच गया है।
इसके चलते भारतीय वन्यजीव संस्थान, वन अनुसंधान संस्थान, वाडिया इंस्टीट्यूट आफ हिमालयन जियोलॉजी, भारतीय वन सर्वेक्षण, भारतीय वनस्पति सर्वेक्षण में ऐहतियाती कदम उठाए गए हैं। वाडिया इंस्टीट्यूट आफ हिमालयन जियोलॉजी के निदेशक डॉ. कालाचॉद सांई ने बताया कि एडवाइजरी जारी कर दी गई है।
संस्थान में सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। वन अनुसंधान संस्थान निदेशक अरुण सिंह रावत ने बताया कि संक्रमण रोकने को लेकर मार्निग वाकर्स व पर्यटकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
 

Read Article

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: तीरथ सरकार का महिलाओं को तोहफा। हरिद्वार कुंभ और टनकपुर पूर्णागिरि मेले के लिए आज से महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा।

Sat Apr 10 , 2021
उत्तराखंड: तीरथ सरकार का महिलाओं को तोहफा।हरिद्वार कुंभ और टनकपुर पूर्णागिरि मेले के लिए आज से महिलाओं के लिए निशुल्क यात्रा।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक हरिद्वार। हरिद्वार कुंभ मेले और टनकपुर के पूर्णागिरी मेले में जाने के लिए शनिवार से प्रदेश की महिलाओं को निशुल्क रोडवेज बस यात्रा का मौका मिलेगा। परिवहन […]

You May Like

advertisement