स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच पहुँची पिपलियामंडी पुलिस किया जनसंवाद,

मन्दसौर से ब्यूरो चीफ मंगल देव राठौर की खास रिपोर्ट

स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच पहुंची पिपलियामंडी पुलिस, किया जन संवाद, कानून और यातायात नियमों के संबंध में दी
मन्दसौर। मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा बाल अपराधों, महिला अपराधों को रोकने के लिए चलाई जा रही हेल्पलाइन नंबर 1098 व 1090 के बारे में स्कूली छात्र-छात्राओं को जानकारी देने बुधवार को पुलिस अधीक्षक सुनील पांडेय के निर्देशन में पिपलियामंडी नगर के शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विधायक मे सब इंस्पेक्टर कपिल सौराट्रीय ने बच्चों को विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षकों छात्राओ ने थाना प्रभारी तेजेन्द्र सिंह सेंगर, चौकी प्रभारी कपिल सौराष्ट्री आरक्षक वाजिद खान आरक्षक शांति लाल गुर्जर और 4 महिला आरक्षक दीपा यादव का स्वागत भी किया गया।
स्वागत के बाद महिला आरक्षक दीपा यादव ने बताया कि बच्चों के साथ किसी भी प्रकार की अश्लीलता या कृत्य होने पर बच्चे शासन द्वारा चलाई जा रही हेल्पलाईन 1098 नंबर पर कॉल कर शिकायत कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने बच्चों को गुड टच एवं बेड टच के बारे में भी बताते हुए महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 के बारे में बताया। और 100 डायल भी करे। इसके अलावा उन्होंने बच्चों को सुरक्षा व यातायात नियमों से बच्चों को अवगत कराते हुए इनके पालन के बारे में प्रकाश डाला।
उन्होंने बच्चों को सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से आए दिन हो रहे फर्जी कॉल व अपराधों पर भी प्रकाश डाला। इस दौरान शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की प्रभारी प्राचार्य सुनीता गोधा, शिक्षक दशरथ सिंह चन्द्रावत, घनश्याम पाटीदार, आशा अग्रवाल, सुशीला पाटीदार, निर्मला मोदी, अशोक सोनगरा और जगदीश मेघवाल सहित अन्य उपस्थित रहें।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: संतो पर दर्ज मुकदमे पर बोले साक्षी महाराज धर्म संसद में भड़काऊ भाषण पर फाइल हुए थे केस,

Wed Jan 12 , 2022
ऋषिकेश। उत्तरप्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने धर्म संसद में भड़काऊ भाषण मामले में संतों पर दर्ज हुए मुकदमों की निंदा की। उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान में कानून सबके लिए समान है, इसलिए संतों पर दर्ज मुकदमे सम्मान सहित वापस लिए जाने चाहिए। साक्षी महाराज ने बुधवार को […]

You May Like

Breaking News

advertisement