उतराखंड: दीपक बिजल्वाण बर्खास्तगी के खिलाफ पहुँचे हाईकोर्ट,

नैनीताल : करोड़ों की वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में घिरे उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण अपनी बर्खास्तगी के आदेश के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंच गए हैं। उन्होंने याचिका दायर कर बर्खास्तगी निरस्त करने की प्रार्थना की है। हाई कोर्ट बुधवार को इस मामले में सुनवाई कर सकता है।

हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए उत्तरकाशी के जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजल्वाण को राज्य में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावी होने के एक दिन पहले शासन ने बर्खास्त कर दिया था। उन पर उत्तरकाशी जिले के जिला पंचायत सदस्यों ने शिकायती पत्र देकर करोड़ों के निर्माण कार्यों में वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी।

गढ़वाल मंडलायुक्त की ओर से इसकी जांच की गई। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक का कहना था कि गड़बड़ी के लिए वह नहीं बल्कि अपर मुख्य अधिकारी व अभियंता जिम्मेदार हैं। बर्खास्तगी का आदेश राजनीतिक विद्वेष के तहत किया गया। मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने का आदेश देने का अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि वह निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना के संक्रमण की रोकथाम व सुरक्षा के लिए एवं प्रतिबंधात्मक आदेश का कड़ाई से पालन करवाने राजस्व और पुलिस अधिकारियों ने किया मार्च पास्ट

Tue Jan 11 , 2022
जांजगीर-चांपा ,11 जनवरी, 2022/ कोविड की तीसरी लहर और नए वेरिएंट  ओमिक्रान के रोकथाम व सुरक्षा के लिए जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश लागू किया गया है। आज जिला मुख्यालय में पुलिस व राजस्व अधिकारियों ने मार्च पास्ट कर प्रतिबंधात्मक आदेश का कड़ाई से पालन करने और कोरोना से सुरक्षा के प्रति […]

You May Like

Breaking News

advertisement